पाक का नापाक बयान, कहा: जश्न-ए-आजादी कश्मीर की आजादी के नाम
पाक का नापाक बयान, कहा: जश्न-ए-आजादी कश्मीर की आजादी के नाम
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान ने अपने स्वाधीनता दिवस समारोह में कश्मीर राग अलापा। दरअसल पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने पाकिस्तान के स्वाधीनता दिवस समारोह के अवसर पर कहा कि वे इस वर्ष के स्वतंत्रता दिवस समारोह को कश्मीर की आजादी के नाम समर्पित करते हैं। उन्होंने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान की जश्न - ए - आजादी को वे कश्मीर की आजादी के नाम करते हैं।

पाकिस्तान के स्वाधीनता दिवस समारोह को लेकर दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। अब्दुल बासित ने इस अवसर पर कहा कि भारत के साथ संबंध सुधारने के लिए पाकिस्तान सदैव से ही प्रयत्न करता रहा है। बीते सप्ताह कश्मीर और फिर वहां पर व्याप्त तनाव को लेकर विदेश सचिव स्तरीय वार्ता के प्रयत्न भी किए गए। भारत ने कश्मीर में उपजे तनाव को अपना आंतरिक मामला बताया और फिर कहा कि इसका कोई अर्थ नहीं है। ऐसे में पाकिस्तान भारत के साथ इस मामले में चर्चा नहीं कर सका।

दूसरी ओर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के रूख को लेकर कहा कि दोनों ही देशों के बीच चर्चा के लिए आतंकी गतिविधियों को रोकना होगा। भारत में आतंकी गतिविधियां पाक की धरती से चलाई जा रही हैं। तो दूसरी ओर कश्मीर में हिंसा भड़काने का प्रयास भी किया जा रहा है। संयुक्त राष्ट्र संघ में जिस आतंकी हाफिज को प्रतिबंधित किया गया है उसे पाकिस्तान में खुली आजादी मिली हुई है।

पाकिस्तान से चर्चा करने के सवाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दोनों देशों के बीच पीओके पर चर्चा होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बलूचिस्तान के लोगों पर जो अत्याचार हो रहे हैं उससे पाकिस्तान का कड़ा और बुरा चेहरा सामने आ जाता है। पाकिस्तान द्वारा भारत में आतंकवाद को समर्थन दिया जा रहा है। यह ठीक बात नहीं है। भारत द्वारा पाकिस्तान की ऐसी कोशिशों को नाकाम किया जा रहा है जिससे वह कश्मीर को अस्थिर कर रहा है।

पाकिस्तान की दोहरी चाल, वाघा में मिठाई तो पुंछ में गोली

मोदी के मंत्री ने कहा: अगले साल POK में लहराएंगे तिरंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -