जेहादी आतंकी ने भी माना भारत में मुसलमानों के हालात अच्छे
जेहादी आतंकी ने भी माना भारत में मुसलमानों के हालात अच्छे
Share:

हैदराबाद : एक दशक पहले आंध्र प्रदेश में ब्लास्ट की साजिश रचने का मुख्य आरोपी जेहादी अब्दुल अजीज ऊर्फ गिद्दाह सऊदी अरब से 10 साल की सजा काटने के बाद भारत वापस लौट आया है. वह इसी महीने की शुरुआत में यहाँ अाया है. अजीज सउदी अरब के पूर्वी हिस्से में तेल प्रतिष्ठानों को उड़ाने की योजना पर काम कर रहा था. वह अन्य आतंकी गतिविधियों में भी शामिल था. इस आतंकी को 2005 में सऊदी अरब ने अरेस्ट किया था.

वह जुलाई 2005 में गल्फ एयरवेज फ्लाइट से ढाका से जेद्दाह गया था. वहां वह बोस्निया और चेचेन्या के सीमावर्ती इलाकों में लड़ रहा था. अजीज अगले जेहादी असाइनमेंट को लेकर जेद्दाह निकलने की योजना पर काम कर रहा था तभी उसे सऊदी सुरक्षा बलों ने हिरासत में ले लिया था. अजीज के जेल से रिहा होने के बाद सऊदी अरब ने 2 फरवरी को उसे भारत भेजा. अजीज से पूछताछ में बताया कि उसे भारत के मुकाबले बोस्निया और चेचेन्या में जिहाद के लिए तैयार किया गया था.

भारत में मुसलमानों की स्थिति बेहतर

1997 में अजीज को उसके हैंडलर मोहम्मद इस्माइल और पाकिस्तानी लश्करे तैयबा के ऑपरेटिव सलीम जुनैद भारत में जिहाद के लिए तैयार कर रहे थे. तब अजीज ने इनसे कहा था कि भारत में इसकी कोई जरुरत नहीं है. उसने कहा था भारत में मुस्लिमों की स्थिति दुनिया के दूसरे देशों से बेहतर है. हालांकि बाद में अजीज 9.5 लाख रुपये के एवज में बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर भारत के खिलाफ युद्ध करने के लिए राजी हो गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -