अपहृत अरुणाचल किशोर को पीटा गया और बिजली के झटके दिए गए, पिता का आरोप
अपहृत अरुणाचल किशोर को पीटा गया और बिजली के झटके दिए गए, पिता का आरोप
Share:

अरुणाचल प्रदेश अपहरण मामले में एक नए मोड़ में, अरुणाचल किशोर, जिसे 18 जनवरी को चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) द्वारा अपहरण कर लिया गया था, को सोमवार को उसके परिवार के साथ फिर से मिला दिया गया।

मंगलवार, 1 फरवरी को, अधिकारी ने कहा कि किशोर को उसके परिवार के साथ फिर से मिलाया गया । अधिकारी के अनुसार, भारतीय सेना ने अरुणाचल के एक छोटे बच्चे मिराम टैरोन के अपने माता-पिता और परिवार के सदस्यों के साथ पुनर्मिलन में सहायता की। मिरान टैरोन सोमवार, 31 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले के तुतिंग क्षेत्र में एक समारोह के दौरान अपने माता-पिता से मिलने गए थे। एक सप्ताह से अधिक समय के बाद, वह अपने परिवार के साथ फिर से मिल गया।

क्षेत्र के पंचायत नेताओं और स्थानीय प्रशासन ने अपने गांव पहुंचने पर युवा को गर्मजोशी से बधाई देने के लिए प्रयास किया। इस बीच, किशोर लड़के के पिता ओपांग टैरोन ने आरोप लगाया कि उनका बेटा पूरी घटना के दौरान सहन की गई यातना के परिणामस्वरूप मानसिक रूप से परेशान हो गया। ओपांग के अनुसार, चीनी सेना ने कथित तौर पर अपने बेटे को एक सप्ताह की हिरासत के दौरान बांध दिया और आंखों पर पट्टी बांध दी।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि शुरुआती दिनों में मिरम को पीठ में लात मारी गई थी और बिजली के झटके दिए गए थे। उनकी हिरासत के दौरान, पीएलए के सैनिकों ने उन्हें अधिकांश समय तक आंखों पर पट्टी बांधी रखी, और खाने के अलावा पूरे समय के लिए उनकी कलाई बांधी गई थी।

ओपांग के अनुसार, चीनी सैनिक केवल विशिष्ट परिस्थितियों में उसे खोल सकते थे जब यह बिल्कुल आवश्यक था। उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्हें खाने की अनुमति नहीं थी क्योंकि उन्हें केवल थोड़ी मात्रा में भोजन दिया गया था। उसके पिता के अनुसार, चीनी हिरासत में जो कुछ भी हुआ, उसके परिणामस्वरूप मिरम अभी भी मानसिक सदमे से पीड़ित है।

मिरम को कथित तौर पर 18 जनवरी को चीन की पीएलए द्वारा वास्तविक नियंत्रण रेखा पर अपने दोस्त जॉनी यायिंग के साथ शिकार करते समय ले जाया गया था। उस विशिष्ट दिन पर, जॉनी घटनास्थल से भागने और संबंधित अधिकारियों को पूरी घटना का वर्णन करने में सक्षम था।

मस्जिद में हुई हिन्दू युवक की हत्या की प्लानिंग, धर्मस्थल से भड़काऊ किताबें और हथियार बरामद

यहां पर आज नहीं होगा किशोरों का टीकाकरण, ख़त्म हुई वैक्सीन

Budget 2022: जानिए खेल बजट में हुई कितने करोड़ रुपए की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -