यहां पर आज नहीं होगा किशोरों का टीकाकरण, ख़त्म हुई वैक्सीन
यहां पर आज नहीं होगा किशोरों का टीकाकरण, ख़त्म हुई वैक्सीन
Share:

इंदौर: देशभर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप अब भी बना हुआ है इस बीच कोरोना वैक्सीन एक ऐसा हथियार है जिससे हम इस संक्रमण से कबौ पा सकते है. वही इस बीच मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में आज यानी 2 फ़रवरी, बुधवार को विद्यालयों में टीकाकरण बंद रहेगा क्योंकि टीके ही नहीं हैं।

शहर में 1 लाख से अधिक किशोर हैं जिन्हें कोरोना की दूसरी खुराक लगाई जानी है किन्तु किशोरों का टीकाकरण अव्यवस्थाओं के कारण पस्त दिखाई दे रहा है। 31 जनवरी से 15 से 17 आयु श्रेणी के किशोरों को दूसरा टीका लगना आरम्भ हुआ है मगर न इसका कोई प्रचार-प्रसार किया गया न ही पंजीकृत फ़ोन नंबरों पर मैसेज भेजे गए। यही कारण है कि दो दिन में 10 हजार किशोर भी दूसरी वैक्सीन लगवाने वेक्सिनेशन सेंटर्स पर नहीं पहुंचे जबकि पात्रता एक लाख से अधिक ने हासिल कर ली है।

वही 2 जनवरी से पूरे देश में 15 से 17 आयु श्रेणी के किशोरों का वेक्सिनेशन आरम्भ हुआ था। किशोरों को कोवैक्सीन लगाई जा रही है। किशोरों को पहले टीके के 28 दिन पश्चात् दूसरा टीका लगाया जाना है। मतलब जिन किशोरों ने 3 जनवरी को पहला टीका लगवा लिया था, उन्हें 31 जनवरी को दूसरा टीका लगाने की पात्रता आ गई। 3 जनवरी को वेक्सिनेशन के पहले दिन जिले में 53 हजार किशोरों ने पहला टीका लगवाया लिया था। इन युवाओं को 31 जनवरी को दूसरा टीका लगाने के लिए सेंटर्स पर पहुंचना था मगर 2 दिनों में इनमें से केवल 9400 किशोर ही दूसरा टीका लगवाने पहुंचे।

Budget 2022: जानिए खेल बजट में हुई कितने करोड़ रुपए की वृद्धि

भारत में पहली बार किया गया वीएआर का उपयोग

दर्दनाक! धूप सेंक रहे लोगों पर गिरा 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -