एबीबी इंडिया की नेलामंगला सुविधा को 'वाटर पॉजिटिव' के रूप में प्रमाणित किया गया है: TERI
एबीबी इंडिया की नेलामंगला सुविधा को 'वाटर पॉजिटिव' के रूप में प्रमाणित किया गया है: TERI
Share:

 


बैंगलोर: भारत में उपयोगिता, उद्योग, परिवहन और बुनियादी ढांचे के ग्राहकों के साथ काम करने वाली एक प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एबीबी ने गुरुवार को घोषणा कि की उसकी नेलामंगला इकाई को द एनर्जी एंड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट का 'वाटर पॉजिटिव' प्रमाणन (टीईआरआई) मिला है।

"हमारी नेलमंगला सुविधा में 'वाटर पॉजिटिव' बनना हमारे 2030 के विश्वव्यापी स्थिरता लक्ष्यों के अनुसार निरंतर संसाधन संरक्षण की दिशा में एक कदम है।"

एबीबी इंडिया के कंट्री हेड और प्रबंध निदेशक संजीव शर्मा ने कहा, "हम एक स्थायी परिवर्तन लाने के लिए सभी एबीबी इंडिया सुविधाओं में कई अन्य तुलनीय पर्यावरण-अनुकूल प्रथाओं को लागू करने के लिए समर्पित हैं।"

पर्यावरण से हटाए गए पानी की मात्रा को बहाल करने के बजाय, यूनिट ने क्षेत्र में खपत से अधिक पानी की भरपाई करने के लिए कंपनी के अनुसार, 'वाटर पॉजिटिविटी' के लिए एक इनोवेटिव 6R पद्धति का इस्तेमाल किया।

वर्षा जल का उपयोग और पुनर्भरण, ताजे पानी के उपयोग में कमी, जल पुनर्चक्रण, और पानी की खपत की वास्तविक समय की निगरानी, ​​​​पुनर्भरण और बचत सभी रणनीति का हिस्सा हैं। एबीबी की नेलामंगला सुविधा में 17 वर्षा जल पुनर्भरण कुएं, दो पुनर्भरण तालाब और पांच क्रॉस वेव प्रौद्योगिकी-आधारित पुनर्भरण टैंक हैं। कंपनी के मुताबिक, रियल टाइम डेटा रिकॉर्ड करने के लिए रेन वाटर रिचार्ज सिस्टम में वाटर फ्लो मीटर जैसे एबीबी डिवाइस लगाए गए थे।

आज हट जाएगी 50 साल से जल रही 'अमर जवान ज्योति', जानिए इसका इतिहास

सरकार ने उठाया एक और बड़ा कदम, इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा

वापस अपने रंग में लौटे 'किंग कोहली', आज आएगा 71वां शतक?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -