सरकार ने उठाया एक और बड़ा कदम, इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा
सरकार ने उठाया एक और बड़ा कदम, इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली मौजूद इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की विशाल प्रतिमा स्थापित जाएगी जाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने नेताजी की मूर्ति वाली फोटो ट्वीट कर इसकी खबर दी है। भारत इस वक़्त नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की यह प्रतिमा ग्रेनाइट की बनी होगी। 

वही प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है कि यह नेताजी के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का एक प्रतीक होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे वक़्त में जब पूरा भारत नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, वह उनकी विशाल प्रतिमा साझा कर खुशी का अनुभव कर रहे हैं। बता दे कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की यह मूर्ति ग्रेनाइट की बनी होगी। इसे इंडिया गेट पर लगाया जाएगा।

वही हाल ही में इंडिया गेट पर बीते 50 वर्षों से जल रही अमर जवान ज्योति का आज राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जल रही लौ में विलय किया जाएगा। अमर जवान ज्योति की स्थापना उन भारतीय जवानों की याद में की गई थी, जोकि 1971 के भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए थे। इस युद्ध में भारत को सफलता मिली थी तथा बांग्लादेश का गठन हुआ था। तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने 26 जनवरी 1972 को इसका उद्घाटन किया था। गुरुवार को सेना के अफसरों ने यह खबर दी। सेना के अफसरों ने बताया कि अमर जवान ज्योति का आज दोपहर को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जल रही लौ में विलय किया जाएगा, जोकि इंडिया गेट के दूसरी ओर सिर्फ 400 मीटर की दूरी पर मौजूद है।

वापस अपने रंग में लौटे 'किंग कोहली', आज आएगा 71वां शतक?

पीएम मोदी ने किया सोमनाथ मंदिर सर्किट हाउस का उद्घाटन, बोले- 'सरदार पटेल जी के प्रयासों से...'

गणतंत्र दिवस पर बड़ी साजिश! सुरंग के रास्ते भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे आतंकी, हुए नाकाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -