डिविलियर्स को बेहद कठिन लगते थे ये तीन गेंदबाज़, एक भारतीय बॉलर का भी नाम शामिल

डिविलियर्स को बेहद कठिन लगते थे ये तीन गेंदबाज़, एक भारतीय बॉलर का भी नाम शामिल
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्टार बैट्समैन और विकेटकीपर एबी डिविलियर्स वर्ष 2004 से 2018 तक इंटरनेशनल क्रिकेट में सक्रिय रहे। इसके साथ ही, डिविलियर्स ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में जमकर धमाल मचाया। वह IPL में दिल्ली और RCB फ्रेंचाइजी की ओर से खेलते नज़र आए। डिविलियर्स मैदान के हर कोने में शॉट मारने की ताकत रखते थे, जिसके कारण उन्हें 'मिस्टर 360 डिग्री' कहा गया। डिविलियर्स उन बल्लेबाजों में गिने जाते थे, जिनसे गेंदबाज खौफ खाते थे। उन्होंने अनेक गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। हालांकि, अब वह क्रिकेट से दूर हैं। डिविलियर्स ने नवंबर 2021 में क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

डिविलियर्स ने हाल ही में उन तीन सबसे मुश्किल गेंदबाजों का नाम बताया है, जिनका उन्होंने अपने करियर के दौरान सामना किया। उन्होंने एक भारतीय गेंदबाज़ का भी नाम लिया है। डिविलियर्स ने बताया कि उन्होंने जिन गेंदबाजों का सामना किया, उसमें भारतीय टीम के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न और अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाज़ राशिद खान सबसे कठिन थे। बता दें कि बुमराह का गेंदबाजी एक्शन बहुत यूनिक है, जिसके कारण उनके खिलाफ शॉट लगाना आसान नहीं होता। वह सटीक और खतरनाक यॉर्कर डालने के लिए विख्यात हैं। हालाँकि,  बुमराह लंबे से चोट के कारण मैदान पर नहीं लौटे है।

बुमराह ने भारत के लिए अंतिम मैच सितंबर 2022 में खेला था। वहीं, वॉर्न की गेंदबाजी का सामना करना भी कई बल्लेबाज़ों के लिए मुश्किल होता था। बल्लेबाज उनके सामने बैटिंग करने से घाबराते थे। वार्न इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने करियर में कुल 1001 विकेट झटके। अफगानिस्तान के 24 वर्षीय राशिद अब तक 172 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं। वह साथ ही फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी काफ़ी सक्रीय हैं। वह IPL और BBL सहित दुनिया की कई लीग में खेलते हैं। वह टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में 408 मैचों में 555 विकेट झटके हैं।

IPL 2024 में खेलना चाहता है ये पाकिस्तानी गेंदबाज़, लेकिन पाकिस्तानियों को तो अनुमति नहीं ? इसलिए बनाया एक प्लान

बल्लेबाज बनना चाहते थे हरभजन सिंह, किस्मत ने बना दिया स्पिनर

'एंडरसन को बाहर करो..', एशेज में नाकाम रहने पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -