IPL 2024 में खेलना चाहता है ये पाकिस्तानी गेंदबाज़, लेकिन पाकिस्तानियों को तो अनुमति नहीं ? इसलिए बनाया एक प्लान
IPL 2024 में खेलना चाहता है ये पाकिस्तानी गेंदबाज़, लेकिन पाकिस्तानियों को तो अनुमति नहीं ? इसलिए बनाया एक प्लान
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ब्रिटिश नागरिक और वकील नरजिस खान से निकाह के चलते ब्रिटिश पासपोर्ट हासिल करने के पात्र बन गए हैं और बहुत जल्द ब्रिटिश पासपोर्ट लेने भी वाले हैं। 2020 में इंग्लैंड में शिफ्ट होने के बाद आमिर के इमीनेंट पासपोर्ट हासिल करने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में संभावित रूप से इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने के दरवाजे उनके लिए खुल जाएंगे। ऐसे में क्या वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने के लिए रजिस्टर करेंगे? इस पर उन्होंने बयान दिया है।  

एक इंटरव्यू में आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी भविष्य की संभावनाओं के संबंध में जानकारी दी, जिसमें उनके आगामी ब्रिटिश पासपोर्ट के तहत IPL में हिस्सा लेने की दिलचस्प क्षमता भी शामिल थी। IPL में खेलने की बात पर उन्होंने कहा कि उन्हें एक-एक कदम चलना है। अभी उनको पहले ब्रिटिश नागरिकता हासिल करनी है, उसके बाद ही वे IPL 2024 के बारे में विचार करेंगे। आमिर ने कहा कि, 'सबसे पहले, तो मैं स्पष्ट कर दूँ कि, मैं इंग्लैंड के लिए नहीं खेलूंगा। मैं पाकिस्तान के लिए खेल चुका हूं। दूसरा (IPL की बात करें तो) अभी एक साल और शेष है। उस वक़्त क्या स्थिति होगी? वह देखूंगा। मैं सदा कहता हूं कि मैं कदम दर कदम चलता हूं। हमें नहीं पता कि कल क्या होगा और मैं 2024 में IPL खेलने के बारे में सोचना आरम्भ कर देता हूं।'

लेफ्ट आर्म पेसर आमिर ने आगे कहा कि, 'जब मुझे ब्रिटिश पासपोर्ट मिल जाएगा...जो भी सबसे अच्छा मौका होगा और मुझे जो भी मिलेगा...मैं उसका फायदा उठाऊंगा।' बता दें कि, इस समय पाकिस्तान के खिलाड़ियों को IPL में रजिस्टर करने की भी इजाजत नहीं है, मगर जब वे ब्रिटिश नागरिक बन जाएंगे, तो फिर उनके लिए IPL के दरवाजे खुल सकते हैं। हालांकि, ये BCCI पर निर्भर करेगा कि वो इस बारे में क्या फैसला लेती हैं।  

बल्लेबाज बनना चाहते थे हरभजन सिंह, किस्मत ने बना दिया स्पिनर

'एंडरसन को बाहर करो..', एशेज में नाकाम रहने पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

हरभजन सिंह का जन्मदिन आज, जानिए कैसा रहा उनका क्रिकेट करियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -