कमर दर्द के लिए वरदान साबित होता है आठमुखी रुद्राक्ष

Feb 06 2019 06:40 AM
कमर दर्द के लिए वरदान साबित होता है आठमुखी रुद्राक्ष

कहते हैं रूद्राक्ष भगवान शिव को सबसे प्यारा माना जाता है. ऐसे में भगवान की भक्ति एवं स्वयं की शक्ति को बढ़ाने के लिए संत-महात्मा अपने गले में रूद्राक्ष धारण करते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं आठमुखी रुद्राक्ष पहनने से होने वाले लाभ के बारे में. जी हाँ, आइए जानते हैं. कचहरी में झमेलों से मिलेगा छुटकारा - कहते हैं जिन जातकों के कोर्ट-कचहरी में मुकदमें चल रहे है ऐसे लोगों को आठमुखी रुद्राक्ष धारण करने से शीघ्र ही विजय मिलती है और बहुत लाभ होता है.

- कहा जाता है आठमुखी रुद्राक्ष शत्रुओं का नाश करने में प्रभावी होता है और जो लोग अपने शत्रुओं से परेशान रहते है, उन्हें यह रुद्राक्ष अवश्य धारण कर लेना चाहिए क्योंकि इससे उनके शत्रुओं का नाश हो जाता है.

- कहते हैं साहस, आत्मविश्वास और पराक्रम से भरपूर आठमुखी रुद्राक्ष को उन लोगों को अवश्य पहनना चाहिए जो मनुष्य शारीरिक व मानसिक रुप से कमजोर रहे.

- ऐसा भी कहते हैं कि जिस परिवार में अकाल मृत्यु या दुर्घटनाएं प्रायः होती रहती है उस घर में आठमुखी रुद्राक्ष की विधिवत् पूजा कर लेने से बहुत बड़ा संकट टल जाता है.

- कहते हैं जिन जातकों को कमर या रीढ़ की हड्डी से सम्बन्धित कोई समस्या बनी रहती है, उन्हें रेशमी धागे में आठमुखी रुद्राक्ष को धारण करने से लाभ होने लगता है.

- ऐसा भी ज्योतिष मानते हैं कि यह रुद्राक्ष प्रतिकूल परिस्थिति को अनुकूल बनाने में काफी प्रभावशाली साबित माना जाता है.

जिसके पैर पर होता है यह निशान वह राजा की तरह जीता है जिंदगी

मंगलवार को कर लें यह एक काम, मिल जाएगी कर्ज के बोझ से मुक्ति

श्रीकृष्ण ने भी किया था उज्जैन की राजकुमारी का हरण, जानिए पौराणिक कथा