आरोग्य ऐप ने शुरू किया कोरोना टीकाकरण पंजीकरण, जानिए पूरा विवरण
आरोग्य ऐप ने शुरू किया कोरोना टीकाकरण पंजीकरण, जानिए पूरा विवरण
Share:

भारत ने 1 मार्च को अपने कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत की, जिसमें 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग कॉमरेड स्वास्थ्य स्थितियों के साथ देश भर के विभिन्न निजी और सरकारी वैक्सीन केंद्रों पर वैक्सीन जैब्स प्राप्त कर रहे हैं। वैक्सीन के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए सरकार द्वारा सूचीबद्ध 20 कॉमरेड शर्तें हैं। जो लोग देश में वैक्सीन जैब प्राप्त करना चाहते हैं वे CoWin पोर्टल, Aarogya Setu आदि के माध्यम से टीकाकरण केंद्रों में नियुक्ति के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। 

यहां बताया गया है कि कैसे आप Aarogya Setu ऐप के माध्यम से कोरोना वैक्सीन के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। 

- Aarogya Setu डाउनलोड करें ऐप। सुनिश्चित करें कि यह अपडेट किया गया है और आपकी कोरोना स्थिति को सही ढंग से प्रदर्शित करता है। 

- एप खोलने के बाद सबसे ऊपर दायें कोने पर 'CoWin' पर टैप करें। दिए गए 4 विकल्पों में से ination टीकाकरण ’पर टैप करें। मोबाइल सत्यापन समाप्त करे। पहचान सत्यापन समाप्त करें। 

-आयु और लिंग जैसे व्यक्तिगत विवरण भरें और आईडी प्रमाण का सही विवरण जो आप टीकाकरण केंद्र में लाएंगे। 60 से अधिक नागरिक पात्र हैं और 45-59 की उम्र के ब्रेसलेट के भीतर अपनी कोमोरिटी साबित करने के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट अपलोड करना होगा। 

-राज्य, जिला, पिन कोड, तिथि और उपलब्धता के आधार पर टीकाकरण केंद्रों का चयन करें। और आगे बढ़ने के लिए 'बुक' विकल्प पर क्लिक करें। फिर नियुक्ति के विवरण के साथ आपके पंजीकृत फोन नंबर पर एक संदेश भेजा जाएगा।

लिंक्डइन ने चीन में कानून का सम्मान करने के लिए नए साइन-अप को किया निलंबित

कम कीमत पर मिल रहा है Oppo F19 Pro, जानिए क्या है इसके फीचर्स

आखिर कौन है उडुपी रामचंद्र राव? जानिए गूगल ने क्यों 'डूडल' बना कर किया सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -