लिंक्डइन ने चीन में कानून का सम्मान करने के लिए नए साइन-अप को किया निलंबित
लिंक्डइन ने चीन में कानून का सम्मान करने के लिए नए साइन-अप को किया निलंबित
Share:

माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म लिंक्डइन ने चीन में अपनी सेवा के लिए नए सदस्य साइन-अप रोक दिए हैं, कंपनी के एक बयान में कहा गया है। यह चीन तक पहुंच का आनंद लेने के लिए कुछ अंतरराष्ट्रीय तकनीक प्लेटफार्मों में से एक है, जहां राजनीतिक रूप से संवेदनशील माने जाने वाले सभी विषयों को स्थिरता के नाम पर सेंसर किया जाता है और इंटरनेट दिग्गजों से अवांछित सामग्री को ऑनलाइन ब्लॉक करने का आग्रह किया जाता है। करियर-केंद्रित साइट की 2014 से चीनी भाषा की उपस्थिति रही है, जब इसने सख्त सेंसरशिप कानूनों से चिपके रहने पर सहमति जताते हुए इसका विस्तार करने की ठानी और अब देश में इसके 50 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। 

फर्म ने मंगलवार को एक नोटिस में कहा, हम उन कानूनों का सम्मान करने के लिए एक वैश्विक मंच हैं, जो चीन में लिंक्डइन के हमारे स्थानीयकृत संस्करण के लिए चीनी सरकार के नियमों का पालन करने सहित, हमारे लिए लागू होने वाले कानूनों का सम्मान करते हैं। टेक दिग्गज, जो फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे स्मगलिंग सेंसरशिप कानूनों का पालन करने से इनकार करते हैं, लंबे समय से देश के "ग्रेट फ़ायरवॉल" के पीछे अवरुद्ध हैं। 

Microsoft, हालांकि, स्थानीय संयुक्त उद्यम के माध्यम से नियमों का अनुपालन करके लिंक्डइन संचालित करता है। लिंक्डइन की चीन में असंतुष्टों के पेशेवर खातों को खींचने के लिए आलोचना की गई है, जो बाद में कहा गया था कि वह गलती से है - और अपने पृष्ठों से राजनीतिक रूप से संवेदनशील सामग्री को खरोंच कर रहा है। यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि किन कानूनों ने लिंक्डइन के साइन-अप को निलंबित कर दिया था।

कम कीमत पर मिल रहा है Oppo F19 Pro, जानिए क्या है इसके फीचर्स

आखिर कौन है उडुपी रामचंद्र राव? जानिए गूगल ने क्यों 'डूडल' बना कर किया सम्मानित

Paytm यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द ही आएगा नया अपडेट, इस तरह से कर पाएंगे पेमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -