मुंबई कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट से पकड़ा 10 किलो सोना, 3 तस्कर गिरफ्तार
मुंबई कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट से पकड़ा 10 किलो सोना, 3 तस्कर गिरफ्तार
Share:

मुंबई: सोने की अवैध तस्करी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए, मुंबई सीमा शुल्क ने शहर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चार दिनों में 12 अलग-अलग मामलों में 6.03 करोड़ रुपये मूल्य का 10.02 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया। मुंबई सीमा शुल्क हवाईअड्डा आयुक्तालय ने अलग-अलग तरीकों से छिपाए गए सोने की खोज की, जैसे मोम के साथ मिश्रित सोने की धूल, बुनियादी गहने, और सोने की छड़ें जो चतुराई से यात्रियों के शरीर के अंदर या उनके सामान में छिपाई गई थीं। कुछ यात्रियों ने सोने के केप्सूल बनाकर उन्हें अपने मलाशय में भी छुपा रखा था। 

अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि तीन यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि, "11-14 अप्रैल, 2024 के दौरान, हवाईअड्डा आयुक्तालय, मुंबई सीमा शुल्क ने 12 मामलों में 6.03 करोड़ रुपये मूल्य का 10.02 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया।" नैरोबी से मुंबई की यात्रा कर रहे तीन विदेशी नागरिकों को रोका गया और उन्हें हैंड बैग के अंदर छुपाकर 5733 ग्राम वजन की 24 KT पिघली हुई सोने की छड़ें (44) ले जाते हुए पाया गया।

सीमा शुल्क अधिकारियों के अनुसार, दुबई, शारजाह और अबू धाबी से यात्रा कर रहे छह भारतीय नागरिकों को रोका गया और उन्हें मलाशय, शरीर पर और अंडरगारमेंट्स के अंदर छिपाकर 2670 ग्राम सोना ले जाते हुए पाया गया। एक दिलचस्प मामले में, दमाम से यात्रा कर रहे एक भारतीय नागरिक को रोक लिया गया और जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें कहा गया है, "पैक्स ने सोने की छड़ें निगल ली थीं। 233.250 ग्राम वजन की कुल 14 सोने (24KT) कटी हुई छड़ें बरामद की गईं।" अन्य दो मामलों में जेद्दा और बैंकॉक से यात्रा करने वाले भारतीय नागरिकों को मलाशय और पैक्स के शरीर पर 1379 ग्राम सोना छिपाकर ले जाते हुए पाया गया।

बंद मकान में मिली दादा, बेटे और पोते की लाश, हत्या या आत्महत्या ? गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

बांका बम विस्फोट मामले में मोहम्मद इस्माइल और नूर मोहम्मद गिरफ्तार, दो मासूम बच्चों की हुई थी मौत

बगीचे में मिला युवक का जला हुआ शव, परिजन बोले- 'तेजाब पिलाकर बेटे को मारा…'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -