राहुल गांधी होंगे PM फेस ? ये पार्टी बोली-  उनपर तीसरी बार दांव न खेले कांग्रेस, पूरे विपक्ष पर दबाव न डाले
राहुल गांधी होंगे PM फेस ? ये पार्टी बोली- उनपर तीसरी बार दांव न खेले कांग्रेस, पूरे विपक्ष पर दबाव न डाले
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों से लगातार समर्थन मांग रही आम आदमी पार्टी (AAP) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया है. दिल्ली और पंजाब की सत्ताधारी पार्टी AAP का कहना है कि कांग्रेस को तीसरी बार राहुल गांधी को नेता (पीएम उम्मीदवार) के रूप में प्रोजेक्ट नहीं करना चाहिए. AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने ये बात एक ट्वीट करते हुए कही है.

 

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, 'अगर देश बचाना है तो सबसे पहले कांग्रेस को बोल देना चाहिए कि वो तीसरी बार भी राहुल गांधी पर दांव नहीं लगाएंगे और समूचे विपक्ष पर ये दबाव नहीं डालेंगे. देश हित में ये संविधान बचाने से भी ऊपर है.' दरअसल, AAP प्रवक्ता के बयान से यह स्पष्ट है कि, पार्टी राहुल गांधी को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनते नहीं देखना चाहती, यहाँ तक कि प्रियंका ने तो ये भी कह दिया है कि, कांग्रेस राहुल को नेता मानने के लिए विपक्ष पर दबाव न डाले, ये देश हित में है और संविधान बचाने से भी ऊपर है. बता दें कि, 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव को कांग्रेस ने मोदी बनाम राहुल गांधी बना दिया था, जिसमे कांग्रेस की करारी हार हुई थी. ऐसे में कुछ सियासी दलों का मानना है कि, राहुल गांधी को तीसरी बार पीएम फेस के रूप में प्रस्तुत करने से कांग्रेस को तो नुकसान होगा ही, साथ ही जो विपक्षी दल उसका साथ देंगे, उन्हें भी नुकसान उठाना पड़ेगा.

बता दें कि, प्रियंका कक्कड़ ये ट्वीट बिहार की राजधानी पटना में हुई विपक्षी दलों की एकता बैठक के बाद सामने आया है. जिसमें AAP ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा था कि यदि कांग्रेस संसद में दिल्ली अध्यादेश का विरोध नहीं करती है, तो AAP कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी.

गेमिंग एप से 400 लोगों का धर्मान्तरण! सीएम योगी ने उठाया मुद्दा तो भड़के सपा सांसद, बोले- इनको देश की चिंता नहीं, मुस्लिमों...

'कांग्रेस ने खुद भिंडरावाले को भेजकर पैदा किया खालिस्तान मुद्दा, क्योंकि..', पूर्व RA&W अफसर GBS सिद्धू ने खोला चौंकाने वाला राज़

आखिर इंदिरा गांधी के 'इमरजेंसी' लगाने के पीछे कारण क्या था ? खुशवंत सिंह की किताब में है हर सवाल का जवाब

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -