शीला दीक्षित और मुकेश अंबानी पर कार्रवाई न करने के लिए नजीब जंग और मीणा पर हो FIR दर्ज
शीला दीक्षित और मुकेश अंबानी पर कार्रवाई न करने के लिए नजीब जंग और मीणा पर हो FIR दर्ज
Share:

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मांग की है कि बीते दो वर्षो में पूर्व सीएम शीला दीक्षित और रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है, इसलिए उपराज्यपाल नजीब जंग और एसीबी चीप मुकेश मीणा पर कानूनी कार्रवाई की जाए।

केजरीवाल ने कहा है कि दोनों ने मिलकर मामले के दबाने की कोशिश की है। इसलिए दोनों के खिलाफ मामला दबाने के आरोप में एफआईआर दर्ज किया जाना चाहिए। आ का कहना है कि जनवरी, 2014 में जब आप की 49 दिनों की सरकार बनी थी, तब उऩ्होने शीला दीक्षित के खिलाफ कॉमनवेल्थ समेत चार मामलो में एसीबी में एफआईआर दर्ज करवाई थी।

इस दौरान एक मामला मुकेश अंबानी के खिलाफ भी दर्ज कराई थी। उन पर केजी बेसिन मामले को लेकर मामला दर्ज हुआ था। लेकिन दो सालों में इन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। आप के 12 विधायक इस मामले को लेकर एलजी से मिलने पहुंच गए, लेकिन चूंकि मुलाकात का समय पहले से तय नहीं था, इसलिए एलजी विधायकों से नहीं मिल सके।

विधायकों ने सचिव को शिकायत पत्र दिया और वापस लौट आए। आप के नेता सोमनाथ भारती ने कहा कि जब हमारी सरकार थी और एसीबी हमारे हाथ में थी तब हमने एफआईआर भी करवाई और मामले में तेज़ कार्रवाई भी की लेकिन जब दिल्ली में एक साल राष्ट्रपति शासन था और एक साल जब एसीबी हमारे हाथ में नहीं थी तब पूरे दो साल तक इन मामलों में कोई कार्रवाई नहीं हुई इसलिये एलजी और मुकेश मीणा को इन्ही मामलों में सह आरोपी बनाया जाये।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -