दिल्ली विधानसभा चुनाव: आप और भाजपा कार्यकर्ताओं में जमकर चले लात-घूंसे, देखें Video
दिल्ली विधानसभा चुनाव: आप और भाजपा कार्यकर्ताओं में जमकर चले लात-घूंसे, देखें Video
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए राजधानी की 70 सीटों पर आज सुबह 8 बजे से वोटिंग चल रही है. चुनावी सरगर्मी के दौरान राजनीतिक पार्टियों के बीच लड़ाई-झगड़े की छिटपुट घटनाएं प्रकाश में आईं है. ऐसी ही एक घटना रिठाला विधानसभा क्षेत्र में भी हुई, जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता भिड़ गए. दर्जनों पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच बहुत देर तक जमकर लात-घूंसे चले.

उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग ने 516 स्थानों और 3,704 पोलिंग बूथों को संवेदनशील श्रेणी में रखा है और वहां अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है. हर पोलिंग बूथ पर वेबकास्टिंग के माध्यम से निगाह रखी जा रही है. निर्विघ्न चुनाव के लिए पुलिस ने तक़रीबन 40,000 सुरक्षाकर्मी, 19,000 होमगार्ड और केंद्रीय सैन्य पुलिस बल की 190 कंपनियां तैनात की हैं.

दिल्ली में जहां सत्ताधारी आप सत्ता में लौटने की कोशिश कर रही है, वहीं भाजपा दिल्ली में 20 वर्ष का वनवास तोड़ना चाहती है. दिल्ली पर 15 वर्ष शासन करने वाली कांग्रेस भी राष्ट्रीय राजधानी में फिर से जनादेश पाना चाहेगी. इस बार क्यूआर कोड्स और मोबाइल एप्स जैसे आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए निर्वाचन अधिकारी राष्ट्रीय राजधानी में पुख्ता सुरक्षा के साथ मुस्तैद हैं. वे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र रहे शाहीन बाग में अतिरिक्त तैनात हैं.

 

पीएमसी बैंक मामलाः आरबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिवादियों को जारी किया नोटिस

वित्त मंत्रालय द्वारा एफआरडीआई विधेयक पर चल रहा है काम, संसद में जल्द होगा पेश

Bank Strike: अगले महीने तीन दिन तक बैंक की रहेगी हड़ताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -