चिलचिलाती गर्मी में ठंडक का अहसास कराएगा आम का पना
चिलचिलाती गर्मी में ठंडक का अहसास कराएगा आम का पना
Share:

हम आपको बता दें आम का पना गर्मियों के दिनों का सबसे लोकप्रिय पेय पदार्थ है। कच्चे आम से बनने वाला पना कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निजात दिलाने में मददगार होता है। चिलचिलाती गर्मियों में आम का पना पीने से शरीर को अंदर से ठंडक मिलती है। यह शरीर को हाइड्रेटेड रखता है और शरीर के लिए आवश्यक इलेक्ट्रोलाइट्स की आपूर्ति करता है। इन सबके अलावा भी आम का पना पीने के ढेर सारे फायदे होते हैं। 

बच्चों के लिए घर में बनाएं बिस्किट शेक, आसान है रेसिपी

इस तरह फायदा पहुचायेंगा पना 

जानकारी के अनुसार आम का पना शरीर में इंसुलिन के स्तर को सामान्य रखता है। साथ ही इसका ग्लाइकेमिक इंडेक्स भी काफी कम होता है। ऐसे में यह डायबिटीज रोकने में मददगार होता है। लेकिन इसका सेवन भी संतुलित मात्रा में ही करना चाहिए। कच्चे आम में साल्यूबल फाइबर होता है जो पाचन में मदद करता है। इसके अलावा इसमें ईस्टर, एल्डिहाइड जैसे तत्व भी पाए जाते हैं। ये पाचन तंत्र की बेहतरी के लिए काम करते हैं और कब्ज रोकने का काम करते हैं।

सेहत के लिए फ्रिज से कई गुना बेहतर होता मटके का पानी

और भी है कई फायदे 

इसी के साथ गर्मियों में हम पसीने के रास्ते शरीर से काफी मात्रा में सोडियम बाहर निकाल देते हैं। ऐसे में आम का पना पीने से शरीर में सोडियम का संतुलन बना रहता है। शरीर में जब ज्यादा मात्रा में सोडियम की कमी होती है तो इससे सीधे दिल को खतरा होता है। इससे स्ट्रोक्स और दिल का दौरा पड़ने की संभावना बढ़ जाती है। ऐसे में आम का पना इस समस्या से निपटने में आपकी मदद कर सकता है।

दूसरे बच्चे की प्लानिंग में इन बातों का जरूर रखें ध्यान

इस तरीके से किया गया हस्तमैथुन पड़ सकता है जान पर भारी

इन सफ़ेद चीज़ों को अपने खाने से करें दूर, बढ़ाती हैं मोटापा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -