अब गहलोत-वसुंधरा के गेम बिगड़ेंगे केजरीवाल, राजस्थान चुनाव की तैयारी में जुटी AAP
अब गहलोत-वसुंधरा के गेम बिगड़ेंगे केजरीवाल, राजस्थान चुनाव की तैयारी में जुटी AAP
Share:

जयपुर: देश के 5 राज्यों में हाल में हुए विधानसभा चुनावों के बाद पंजाब में प्रचंड जीत से गदगद आम आदमी पार्टी (AAP) अब राजस्थान  में भी अपनी जमीन मजबूत बनाने की दिशा में काम कर रही है. राजस्थान में 2023 के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिससे पहले पार्टी प्रदेश की सियासी परिस्थितियों को देखते हुए सूबे में खुद को मजबूत करना चाहती है. बताया जा रहा है कि पार्टी ने राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में वर्चस्व रखने वाले नेताओं से संपर्क साधने का कार्य शुरू कर दिया है. 

बता दें कि राजस्थान, कई वर्षों से मुख्य रूप से एक द्विध्रुवीय पार्टियों की क्षत्रछाया में रहा है, ऐसे में जनता कांग्रेस और भाजपा को बराबर मौके देती रही है. परंपरागत रूप से राजस्थान में हमेशा से ही कांग्रेस या भाजपा के मतदाता ही रहे हैं. ऐसे में अब AAP के दिल्ली और पंजाब के बाद राजस्थान में खुद की एंट्री को तीसरे मोर्चे के तौर पर देख रही है. AAP की राजस्थान इकाई के कार्यकर्ता और नेता इन दिनों राज्य के अलग-अलग इलाकों में प्रभुत्व रखने वाले नेता और समाज के लोगों के साथ संपर्क कर रहे हैं. वहीं पार्टी के कुछ राष्ट्रीय नेताओं को भी यह जिम्मेदारी दी गई है कि वे राज्य के बड़े नेताओं से संपर्क साधें.

AAP फिलहाल राजस्थान में उन नेताओं से संपर्क कर रही है, जिनकी जमीनी स्तर पर पकड़ अच्छी है और जो जनता के बीच साफ़-सुथरी छवि रखते हैं. माना जा रहा है कि पार्टी ऐसे नेताओं को जोड़ने की दिशा में कार्य कर रही है. हालांकि चुनावों को लेकर अभी पार्टी का कोई कार्यक्रम सामने नहीं आया है.

कांग्रेस का मिशन गुजरात, क्या प्रशांत किशोर देंगे राहुल गांधी का साथ ?

'फ्री के वादे पूरे करने के लिए पैसा कहाँ से आएगा..', क्या पंजाब में फेल हो गया केजरीवाल का होमवर्क ?

'गजब दोगला है यार..', कश्मीर फाइल्स को केजरीवाल ने कहा 'झूठा' तो भड़क उठे नेटिजेंस, लगाई दिल्ली CM की क्लास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -