राहुल के बाद अब AAP ने किया मंदसौर का रूख, गर्माने लगी राजनीति
राहुल के बाद अब AAP ने किया मंदसौर का रूख, गर्माने लगी राजनीति
Share:

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर गए किसानों का आंदोलन उग्र हो गया है। जहां किसानों के प्रदर्शन के बीच जमकर हिंसा हो रही है वहीं प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को गोलियां चलानी पड़ गई है। किसान आंदोलन को लेकर राजनीति तेज़ हो गई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंदसौर पहुंचे। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार की आलोचना भी की थी। अब आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा अपने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मंदसौर के हालात का जायजा लिया जाएगा।

आज आप नेता मंदसौर पहुंचेंगे। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा था कि देश में किसानों को उनकी लागत से कई गुना कम समर्थन मूल्य मिल रहा है। संजय सिंह ने आरोप लगाया कि सरकार किसान हित में कोई काम नहीं कर रही है। किसान को परेशान होना पड़ रहा है। ऐसे में आप नेता देशव्यापी आंदोलन करेंगे। 10 जून से आप के इस आंदोलन की शुरूआत होगी। पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि देश का किसान अपने अधिकार की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

संजय सिंह ने कहा कि किसान दूध का उत्पादन करता है तो उसे 18 रूपए प्रति किलो के अनुसार दूध बेचना पड़ जाता है। जबकि डेयरियां, सोसायटियां, कंपनियां इससे अधिक लाभ कमाती हैं वे दूध को करीब 50 रूपए प्रति लीटर की दर पर बेचती हैं। ऐसे में किसान को जमकर नुकसान होता है। किसान को जिस तरह से प्याज, कपास, पत्ता गोभी आदि की फसल में नुसान हो रहा है।

ऐसे में उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इन मुद्दों को लेकर 9 जून को आम आदमी पार्टी का 5 सदस्यी प्रतिनिधिमंडल मंदसौर का दौरा करेगा और 10 जून को पार्टी किसानों की मागों के हक में सरकार के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन के तहत जिला मुख्यालयों पर पार्टी के कार्यकर्ता किसानों की मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे।

MP और MH में भड़का किसान आंदोलन, कई स्थानों पर आगजनी व तोड़फोड़ की घटना

महाराष्ट्र किसान आंदोलन हिंसक हुआ , सुरक्षा के साये में रवाना हुए दूध टैंकर

महाराष्ट्र में किसान आंदोलन खत्म, CM फडणवीस से चर्चा के बाद दूध-सब्जी का वितरण शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -