CAA: बसपा-TMC के बाद अब 'आप' का इंकार, विपक्षी दलों की बैठक में नहीं होगी शामिल
CAA: बसपा-TMC के बाद अब 'आप' का इंकार, विपक्षी दलों की बैठक में नहीं होगी शामिल
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हो रहे प्रदर्शनों और उसकी वजह से विभिन्न विश्वविद्यालयों में हो रही हिंसा को देखते हुए सोमवार को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गई है। यह बैठक संसद एनेक्सी में दोपहर दो बजे से शुरू होगी। इस बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने इस बैठक में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली चुनाव को देखते हुए किसी भी किस्म के विवाद से बचने के लिए आप ने यह फैसला किया है। 

आप नेता संजय सिंह ने कहा है कि हमें ऐसी किसी बैठक की जानकारी ही नहीं है, तो जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता। आपको बता दें कि इस बैठक में शामिल होने से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) पहले ही इंकार कर चुके हैं। CAA के खिलाफ जब विपक्षी पार्टियां राष्ट्रपति के पास गेन थी, उस समय भी बसपा उनके साथ नहीं थी। हालांकि पार्टी ने बाद में इस मसले को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी।

मायावती ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि, 'जैसा कि विदित है कि राजस्थान कांग्रेसी सरकार को बीएसपी का बाहर से समर्थन दिये जाने पर भी, इन्होंने दूसरी बार वहाँ बीएसपी के विधायकों को तोड़कर उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करा लिया है जो यह पूर्णतयाः विश्वासघाती है।' मायावती ने आगे लिखा, 'ऐसे में कांग्रेस के नेतृत्व में आज विपक्ष की बुलाई गई बैठक में बीएसपी का शामिल होना, यह राजस्थान में पार्टी के लोगों का मनोबल गिराने वाला होगा। इसलिए बीएसपी इनकी इस बैठक में शामिल नहीं होगी।'

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग का शिकार हुए जानवर, अब तक 50 करोड़ से ज्यादा की मौत...

वैश्विक प्रमुख केनेथ रॉथ को होन्ग कोंग में नहीं मिला प्रवेश, जानें क्या है वजह

इस ग्रह पर तेजी से घट रहा पानी, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -