लोकसभा चुनाव: दिल्ली में 'झाड़ू' नहीं उठाएगा 'पंजा', अकेले लड़ेगी कांग्रेस
लोकसभा चुनाव: दिल्ली में 'झाड़ू' नहीं उठाएगा 'पंजा', अकेले लड़ेगी कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन की संभावनाओं पर पेच उलझने के साथ ही कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों के चयन की कवायद भी तेज कर दी है। इसी का परिणाम है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) द्वारा गठित की गई दिल्ली की स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक शनिवार देर रात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के घर पर हुई।

कांग्रेस महासचिव और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष केसी वेणुगोपाल के नेतृत्व में एक घंटे तक चली इस बैठक में प्रत्याशियों के चयन से सम्बंधित तमाम पहलुओं पर मंथन किया गया। पार्टी सूत्रों के अनुसार पार्टी हाईकमान राहुल गांधी की तरफ से दिन में ही प्रदेश प्रभारी पीसी चाको को प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश प्राप्त हुआ था। किन्तु, जब वेणुगोपाल ने कहा है कि वे रविवार को कर्नाटक जा रहे हैं तो यह मीटिंग शनिवार देर रात शीला के घर पर ही आयोजित कर ली गई।

चार सदस्यीय इस मीटिंग में वेणुगोपाल के साथ ही पीसी चाको और शीला दीक्षित उपस्थित रहे। एआइसीसी सचिव और प्रदेश के सह प्रभारी कुलजीत सिंह नागरा पंजाब में होने के कारण से गैरमौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के लिए आए 74 आवेदनों के साथ-साथ ही उन नामों पर भी मंथन किया गया जो कई लोकसभा सीटों पर प्रबल प्रत्याशी हो सकते हैं। 

खबरें और भी:-

अपने गिरेबान में झाँक कर देखें चंद्र बाबू नायडू और पहचाने अपना चरित्र - मोहन बाबू

लोकसभा चुनाव: सपा उम्मीदवार का दावा, कहा- भाजपा से पैसे लेकर निषाद पार्टी ने छोड़ा गठबंधन

चीन की BRI बैठक में हिस्सा लेंगे 100 से अधिक देश, भारत कर सकता है बहिष्कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -