इन राशिवालों के लिए बड़ा ही शुभ है अप्रैल का महीना, मनचाहा काम होगा पूरा

Apr 07 2020 06:50 AM
इन राशिवालों के लिए बड़ा ही शुभ है अप्रैल का महीना, मनचाहा काम होगा पूरा

आजकल लोग अपने दिन की शुरुआत में राशिफल देखते हैं और ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आज का यानी 7 अप्रैल का राशिफल.
 7 अप्रैल का राशिफल -

मेष राशि - आज आप मन की शांति पा सकेंगे. आप स्वयं को ध्यान और आराम के लिए इच्छुक पाएंगे. यह एक अच्छी बात है. आज अपने दोस्तों और परिवार के लिए भी कुछ समय निकालने की कोशिश करें.

वृषभ राशि - आज व्यस्त रहने की उम्मीद है. आपके पास करने के लिए बहुत सारी चीजें हैं और आप इसे प्रबंधित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं. आज आपके लिए सभी चीज़ें सामान्य रहने वाली हैं.

मिथुन राशि - आज आप किसी ऐसे व्यक्ति को याद कर सकते हैं जिसके साथ आपकी दोस्ती थी. आज किसी ऐसे दोस्त को मत खोइए जिसे आपका दिल जाने नहीं दे. आज  व्यापर में सब कुशल है.

कर्क राशि - आज आपके द्वारा किए गए कार्य भविष्य के लिए फायदेमंद होंगे. आपके द्वारा बनाए गए कनेक्शन आपकी जरूरत के समय में आपकी मदद करने जा रहे हैं. आज किसी भी परिस्थिति में भीड़ वाली जगह पर बिल्कुल भी ना जाएं. यह महीना आपके लिए शुभ है.

सिंह राशि - आज आप जो चाहते हैं वो मिलेगा. आदेशों को इधर-उधर फेंकने के बजाय, अन्य लोगों के सुझाव मांगें और फिर अपनी राय उनके सामने रखें. एक टीम के रूप में चीजें करें, न कि बॉस के रूप में.

कन्या राशि - आज आपका क्षति नियंत्रण कौशल आज सबसे बड़ा साबित होने जा रहा है. लोग जरूरत के समय में आपके पास सलाह लेने आएंगे. आपसे उन्हें सबसे अच्छी सलाह मिलती है लेकिन अपनी खुद की सलाह का पालन करना न भूलें और अपने जीवन को वापस ट्रैक पर लाएं.

तुला राशि - आप आज बहुत रचनात्मक रूप से प्रेरित होने जा रहे हैं. आज आपके मन में आज बहुत सारे विचार आने वाले हैं, उन पर अमल करने की योजना बनाएं. आज दिन शुभ है. आज आपके लिए लाभ की स्थिति है.

वृश्चिक राशि - आज हो सकता है कि चीजें आपके अनुसार नहीं चल रही हों लेकिन यह ठीक है. एक बदलाव के लिए, ब्रह्मांड को अपने जीवन के नियंत्रण में रहने दें. कभी-कभी मानसिक पवित्रता के लिए यह कर सकते हैं.

धनु राशि - आज आपकी राय दूसरों के लिए बहुत मायने रखने वाली है. लोग आपको देखेंगे और जवाब के लिए आपके पास आएंगे. आज  आप गुरु की तरह माने जाएंगे. अपने नेतृत्व कौशल का उपयोग करना सुनिश्चित करें ताकि आप उन सभी प्रश्नों के लिए तैयार हों जो लोग आपके ऊपर फेंकने जा रहे हैं.

मकर राशि - आज आपको वह अधिकार नहीं मिल रहा है जो आप चाहते हैं और हकदार हैं. लेकिन याद रखना धैर्य एक गुण है, बस इस बात पर पकड़ बनाए रखें कि आप क्या चाहते हैं जो आपको मिल रहा है, लेकिन यह बस थोड़ी देर लेने वाला है.

कुम्भ राशि - आज आपके चारों तरफ सकारात्मक ऊर्जा रहने वाली है. आप ऊर्जावान और शांत महसूस करेंगे. इस दिन को एक शक्ति दिवस के रूप में उपयोग करें ताकि आप उन सभी कार्यों को पूरा कर सकें जो आप अगले दिन के लिए छोड़ रहे हैं. 

मीन राशि - आज एक नया खेल शुरू करने और उसे अपनाने के लिए एक अच्छा दिन है. इसी के साथ आज आपको थोड़ा व्यायाम करने की आवश्यकता है. आज आपका दिन शुभ नहीं है उसे शुभ बनाने की कोशिश करें.

यहाँ देखिए 6 अप्रैल का राशिफल

भगवान शिव का स्‍मरण कर आज खुल जाएंगे इन राशिवालों के भाग्य

आज कैसा है आपका भविष्य, जानिए आज का राशिफल