अपनी वाणी पर संयम रखे इस राशि के जातक तो मिलेगी हर काम में सफलता
अपनी वाणी पर संयम रखे इस राशि के जातक तो मिलेगी हर काम में सफलता
Share:

आज फिर एक नई सुबह एक नई शुरुआत लेकर आई है, और ऐसे में कई लोग अपने दिन को और भी ज्यादा बेहतर बनाने के लिए अपने राशिफल के साथ अपने दिन की शुरुआत करते है, ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए है आज यानी 30 अप्रैल 2023 का राशिफल...

मेष– वाणी पर संयम बरतें। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टाल सकेंगे।

वृषभ– आलस्य और तनाव बढ़ सकता है। मन में शांति एवं प्रसन्‍नता के भाव रहेंगे। पैसों को लेकर ज्यादा जोखिम न लें। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। 

मिथुन– पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं। अकस्मात का योग है। परिवारजनों के साथ कलह होने की संभावना है। किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं। रहन-सहन कष्‍टमय हो सकता है। 

कर्क– मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। आज का दिन आपके लिए लाभकारी है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। 

सिंह– नौकरी में स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। व्‍यावहारिकता में कमी आएगी। मन अशांत रहेगा। गुस्से पर काबू रखें। उच्च अधिकारियों पर आपके कार्य का सकारात्मक असर होने से आप पर प्रसन्न रहेंगे। 

कन्या– बातचीत में संयत रहें। मित्रों से भेंट हो सकती है। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। मन चिंता से व्यग्र रहेगा। शारीरिक रूप से स्फूर्ति का अभाव रहने से थकान और अशक्ति का अनुभव होगा। 

तुला– आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है। वाद-विवाद हो सकता है। हितशत्रुओं से भी सावधान रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। गुस्से और वाणी पर संयम रखें। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। 

वृश्चिक– आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है। लाभ के अवसर मिलेंगे। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। 

धनु– शारीरिक रूप से स्वस्थता और मानसिक रूप से प्रफुल्लता का अनुभव करेंगे। घर का वातावरण आनंदप्रद रहेगा। जीवनसाथी को स्‍वास्थ्‍य विकार हो सकता है। परिवार की समस्‍याएं बढ़ेंगी। आलस्‍य में वृद्धि होगी। 

मकर– संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। भवन सुख में वृद्धि होगी। खर्चों में वृद्धि होगी। आलस्य, थकान, अशक्ति रहने के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। मानसिक रूप से भी आपको चिंता परेशान करेगी।

कुंभ– माता से लाभ होगा। विद्याप्राप्ति के लिए आज अनुकूल दिन है। वाणी पर संयम रखें। आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से होंगे। व्‍यावहारिकता में कमी आएगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। 

मीन– यात्रा के योग हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। सामाजिक रूप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। सृजनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी। भाई-बंधुओ के साथ संबंधों में निकटता आएगी। 

व्यावसायिक यात्रा में इन राशिवालों को मिलेगी सफलता, जानिए आपका राशिफल

आज इन राशिवालों को रहना होगा सावधान वरना हो सकते है दुर्घटना का शिकार

मानसिक शान्ति के साथ पूरे होंगे इन राशि के जातकों के काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -