इन राशिवालों के लिए बहुत अच्छा है नए साल का पहला दिन
इन राशिवालों के लिए बहुत अच्छा है नए साल का पहला दिन
Share:

आज साल 2020 का पहला दिन है और पहले दिन का राशिफल सभी को देखना होता है. ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आज का यानी 1 जनवरी का राशिफल.

मेष - आज आपको वो आर्थिक समृद्धि प्राप्त होगी जो आप लम्बे समय से चाह रहे थे और विदेशी व्यापार और संबंधों की भी संभावना है. दिलचस्प लोगों से मुलाकात होगी और सही समय आने पर, यह सम्पर्क आपकी उन्नति में बहुत महत्त्वपूर्ण साबित हो सकते हैं. आज आपकी प्रतिष्ठा और पदोन्नति में एकदम उतार या चढ़ाव या अधिकारियों के साथ बहुत नज़दीकी या मतभेद का सामना कर सकते हैं. आज परिवार के मुद्दों पर ध्यान दें और इस समय चल रहे मतभेदों को हल करने के लिए मेहनत करें. आज मार्गदर्शन और शांति के लिए आध्यात्मिकता का सहारा लें. आज आपका पति/पत्नी या क़ानूनी साथी तनावपूर्ण हो सकता है और अव्यवस्था, समझ में कमी और अन्य परेशानियां उनके लिए एक संकेत है. 

वृषभ - आज आस-पड़ोस में परिवर्तन की संभावना है, जो शायद स्थान-परिवर्तन, नौकरी में बदलाव या सिर्फ घरेलू मरम्मत या नवीनीकरण हो सकता है. आज शक्तिशाली हवाएँ अपने साथ व्यवसाय-संबंधी उद्देश्यों का नया अर्थ ले कर आएंगी और आपके विचार विकास के एक नए चरण तक पहुँचेंगे.  आज अगर आप कहीं फंसा हुआ या किसी दवाब को महसूस कर रहे हैं, तो याद रखें कि यह स्थिति अस्थायी है. इसी के साथ सपने में प्रस्तुत अर्थ पर विचार करें. आज परिवार और फाइनेंस आपको व्यस्त और मशगूल रखेंगे. आज आप खुद को अपने परिवार और पार्टनर के करीब पाएंगे और आपके रिश्तों में प्रेम और संतोष होगा और जो भी आपको वापसी में मिलेगा, आप उससे पूरी तरह से संतुष्ट होंगे.


मिथुन - आज लंबी दूरी की यात्रा या ग्राहकों की संख्या में बढ़ोत्तरी, आमदनी के नए साधनों को खोल सकते हैं इस कारण ज्ञान या शिक्षा में निवेश सबसे बेहतरीन साबित होगा. इससे आप उच्च आत्मविश्वास और विस्तृत संभावनाओं के रूप में रिटर्न पाएंगे. आज सार्वजनिक संबंधों को समय दें, उनके प्रति प्रयास करें और फल स्वरूप लाभांश का मज़ा लें. आपके कार्य स्थल में बने रिश्तों को गंभीरता और व्यवहार-कुशलता की आवश्यकता है. आज आपके और आपके पार्टनर के बीच में ग़लतफ़हमियाँ पैदा हो सकती है, खासतौर पर विवाहित जोड़ों के बीच ठीक होंगी.


कर्क - आज आप अपने जीवन के लक्ष्यों का भी पुनर्मूल्यांकन करेंगे और जीवन में आप क्या चाहते हैं, इस बारे में गंभीरता से सोचेंगे. आज आप उलझा हुआ महसूस करेंगे. आज आपकी निजी ख़ुशियों को असफलताओं द्वारा लगातार चुनौती दी जा सकती है. आज का दिन रिश्तों और परिवार के लिए अच्छा समय साबित होगा. 

सिंह - आज अपने कार्य में प्रयासों द्वारा आपने जो प्रगति की है वो आपको बेहतरीन तरक्की के पथ से यात्रा करने और नए सम्पर्क बनाने में मदद देगी. किसी तरह के प्रयास की ज़रूरत नहीं है. आज आपकी सामाजिक दर्जे को चुनौती मिलेगी और अगर आप इसके लायक हैं तो आप उन्नति की सीढ़ियां चढ़ेंगे और अगर आप लायक नहीं हैं तो आप नीचे जाएंगे. आजअभी कायम हुए रिश्ते लम्बे समय के रिश्तों में विकसित होंगे. 


कन्या - आज आप खुद को कड़ी मेहनत, कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को पूरा करते हुए पाएंगे और अंततः सम्मान प्राप्त करेंगे. आज आप व्यावसायिक या निजी जीवन दोनों में एक सुरक्षित नींव भी तैयार कर पाएंगे. आज आपकी सच्चाई और निर्णय लेने की शक्ति की हर व्यक्ति प्रशंसा और सम्मान करता है.  आज किसी की खूबसूरती आपको आकर्षित करती है लेकिन किसी भी सुख की चरम सीमा में शामिल होने से बचे. 

तुला - आज पैतृक संपत्ति के माध्यम से किन्हीं क़रीबी संबंधों से आपको आर्थिक लाभ हो सकता है. आज घर में उन लोगों के साथ आराम करने और अच्छा महसूस करने के लिए यह सही समय है. आज आप खुद को बदलने के लिए तैयार हैं और इस साल आप एक नयी पहचान बना सकते हैं या खुद के लिए एक नया घर या नया माहौल तैयार कर सकते हैं. आज आप कई लोगों से मिलेंगे और आप उन में से किसी एक को अपने लिए चुन सकते हैं. 

वृश्चिक - आज आप आत्म-सुधार और बेहतर संभावनाओं को ढूंढ रहे हैं इसलिए खुद को आध्यात्मिकता, प्रार्थना और आराधना में व्यस्त कर सकते हैं. इस समय आप अधिक उदार बनने का प्रयास कर रहे हैं. आज कई मामलों में भाई/बहन रहस्यमय तरीके से उतार-चढ़ाव का अनुभव कर सकते हैं. अगर आप सिंगल हैं तो आपके विवाह की भी संभावना है.

धनु - आज आपके आस-पड़ोस में बदलाव की संभावना है, जैसे स्थान-परिवर्तन, नौकरी में बदलाव या सिर्फ घरेलू मरम्मत और नवीनीकरण. आज महत्वपूर्ण समय अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं का विश्लेषण करने में बिताएंगे. अचानक अवसरों के मिलने की उम्मीद है. आज कॉलेज रोमांस के लिए एक अच्छे समय की भी उम्मीद कर सकते हैं. आपके लिए प्यार में पड़ने और शादी के लिए बेहतरीन साल है.

मकर - आज अगर आप अपने धन में कमी वाली स्थिति से गुज़र रहे हैं, तो आर्थिक योजनाएं और रणनीति बनाने के लिए यह सर्वश्रेष्ठ समय है. एक पार्टनर के माध्यम से आर्थिक लाभ होने वाला है. आज धोखाधड़ी, चोरी, हानि या अप्रत्याशित घटनाएँ हो सकती हैं. यह सलाह दी जाती है कि आप सतर्क रहें और खुद को सफलता के मामलों में बहुत अधिक शामिल करने से बचे. आज जीवनसाथी या प्रेमीजन के साथ आपके कनेक्शन के मामले ने यह समय बेहद रंगीन रहेगा. 

कुंभ - आज आपकी बुद्धि और मानसिक तत्परता का आसपास मौजूद हर व्यक्ति द्वारा सम्मान किया जाएगा और जो लोग शोध या आविष्कार जैसे क्षेत्रों से जुड़े हुए हैं वो अभी अप्रत्याशित सफलता को महसूस कर सकते है या किसी महत्वपूर्ण शोध या आविष्कार का हिस्सा बन कर भाग्यशाली बन सकते हैं. आज किसी भी तरह के उधार या रिस्की व्यापार में फँसने से बचे. आज लोकप्रियता, सामाजिक सर्किल में विस्तार, महिलाओं के साथ बिताए गए समय में बढ़ोतरी होगा.

मीन - आज आपको नयी संभावनाएं मिलने वाली हैं. बदलाव जीवन के लिए ज़रूरी है, इसलिए लचीला बने. आज कुछ रोचक गतिविधियाँ भी हो सकती हैं. आज आपके करियर में अनिश्चितताएं आएँगी लेकिन जैसे ही समय बीतेगा, आप मजबूत, अधिक आत्मविश्वास के साथ विकास करेंगे  और आपके व्यक्तित्व के अलग पहलू उभर कर सामने आएँगे. आज अभी आपके पास वो आकर्षण और जादू है जो विपरीत लिंग के लोगों के ध्यान को निश्चित रूप से आकर्षित करेगा. 

किसी का दिन होगा भागदौड़ भरा तो कोई होगा बेहद खुश, जानिये आज का राशिफल

इस 5 राशियों की किस्मत बदल देगा साल 2020, रहे तैयार

आज इन राशिवालों के लिए है बहुत बुरा समय, साल के अंत में होगा बड़ा नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -