आधार पर फैसला, गरीब समर्थक मोदी सरकार की बड़ी जीत- भाजपा
आधार पर फैसला, गरीब समर्थक मोदी सरकार की बड़ी जीत- भाजपा
Share:

नई दिल्ली: बीजेपी ने बुधवार को "गरीब समर्थक मोदी सरकार" के लिए बड़ी जीत के रूप में आधार पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का वर्णन किया और कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने इस योजना की संवैधानिक वैधता को बरकरार रखा है और कहा है कि यह गोपनीयता का उल्लंघन नहीं करता है. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस द्वारा फैसले को मोदी सरकार के मुँह पर थप्पड़ बताने पर पलटवार करते हुए कहा है कि असल में इस फैसले ने विपक्ष को बेनकाब किया है.

आधार पर अदालत का फैसला, मोदी सरकार के मुँह पर तमाचा- कांग्रेस

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस ने मध्यस्थों का पक्ष लिया, जबकि मोदी सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए आधार लाया कि लाभ सीधे लोगों तक पहुँच सके, यही कारण है कि, कांग्रेस इसके खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय चली गई थी.  पात्रा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा आधार की सुरक्षा पर सवाल उठती रही है, जबकि अदालत ने ये साफ़ कर दिया है कि आधार पूर्णतः सुरक्षित है. 

खुशखबरी... इन 6 राज्यों में जल्द ही घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

उन्होंने कहा कि अदालत ने यह भी कहा है कि आधार गरीबों को ताकत देता है, बीजेपी नेता ने कहा कि मोदी सरकार की तरह सुप्रीम कोर्ट भी देश के गरीबों के साथ खड़ा है. आपको बता दें कि मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा और जस्टिस ए के सिकरी और ए एम खानविलकर द्वारा किए गए बहुमत के फैसले ने केंद्र की प्रमुख आधार योजना संवैधानिक रूप से वैध घोषित किया लेकिन बैंक खातों, मोबाइल फोन और स्कूल प्रवेशों के साथ जुड़ने सहित इसके कुछ प्रावधानों को रद्द किया है. 

खबरें और भी:-

बंगाल बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों की तोड़फोड़, ड्राइवर हेलमेट पहनकर चला रहे बस

वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट, 37 अरब डॉलर की व्यापारिक क्षमता है भारत पाक के बीच

गिरते बाज़ार में आपको नुक्सान से बचा सकती है ये 3 टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -