डुप्लीकेट आधार कार्ड बनाकर खाते से उड़ाए 1 लाख रुपये
डुप्लीकेट आधार कार्ड बनाकर खाते से उड़ाए 1 लाख रुपये
Share:

देश मे आम आदमी अपनी दैनिक जीवन मे व्यस्तता के चलते अक्सर कई बातो का ध्यान नही देता जहा्ं लोगो कि दैनिक दिनचर्या की चीजें जितनी सरल हो रही हैं उतने ही नए परेशान उनके जीवन मे आ रही है आज कल आपने आधार कार्ड के साथ धोखाधड़ी के किस्से तो आप बहुत सुने होंगे. लेकिन एक व्यक्ति ने आधार कार्ड के इस्तेमाल से 1 लाख का चूना लगाया है इस पूरे मामले के पीछे की पूरी जानकारी हम आपको बताने जा रहे है. कि आखिर यह व्यक्ति अपने मनसुबे मे कामयब कैसे हो गया.

यह घटना कुछ इस प्रकार है कि पहले उस व्यक्ति ने फर्जी आधार कार्ड बनवाया. जिसके बाद आधार कार्ड की मदद नया सिम कार्ड बाजार से खरीदा. जिस सिम कार्ड की मदद से ​क्रेडिट कार्ड से खरीद कर उसने 1 लाख रूपये की ठगी कर ली. यह वाकया नई दिल्ली के करावल नगर के सादतपुर एक्सटेंशन का है जहां पर रहने वाले नरेंद्र सिंह बिष्ट के साथ इस ठगी को अनजाम दिया गया है.

जिस पीड़ित के साथ यह जालसाजी हुई उसके फोन मे एक नंबर पर दो दिन से नेटवर्क नहीं आ रहा था. लेकिन उसे लगा कि शायद सर्विस प्रोवाइडर के ओर से कोई दिक्कत है. पीड़ित तब सन रह गया जब उसके पास 1 लाख की शॉपिंग का मैसेज प्राप्त हुआ जब उन्होने कस्टमर केयर  से इस बारे मे जानकारी प्राप्त की तो पता चला हाल ही उनके नाम से नया सिम कार्ड खरीदा गया है जिस नंबर के उपयोग कर इस शॉपिंग को अंन्जाम दिया गया है. वे जब सर्विस सेंटर पर  गये तो उन्हे जानकारी मिली कि आधारकार्ड तो उनका है लेकिन उस पर फोटो किसी और की लगी है जिसका नाम मोहम्मद कासिम है. नरेंद्र ने अपने साथ हुई इस धोखेबाजी को लेकर पुलिस मे रिपोर्ट दर्ज कराई है. 

आपका फोन असली है या नकली,किस तरह जाने?

स्मार्टफोन को बचाये ओवरहीटिंग से यह टिप्स को करें फॉलो

Flipkart Cooling Days sale: AC और फ्रिज पर भारी डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -