स्मार्टफोन को बचाये ओवरहीटिंग से यह टिप्स को करें फॉलो
स्मार्टफोन को बचाये ओवरहीटिंग से यह टिप्स को करें फॉलो
Share:

ओवरहीटिंग की शिकायतें स्मार्टफोन यूजर्स की तरफ से फोन आती हैं. आपका फोन चार्जिंग में लगा हो तब ज्यादा ऐसा देखने को मिलता है. आप जब भी गेम खेल रहे हों या फिर वीडियो स्ट्रीम कर रहे हों. उस समय ओवरहीटिंग का एक बड़ी वजह हार्डवेयर भी होता है, इस के बावजूद भी हमें अपने रोजमर्रा के कामों में कुछ सावधानियां बरतने की जरुरत है. इस आर्टिकल मे हम आपको  स्मार्टफोन ओवरहीटिंग की समस्या को लेकर टिप्स देने जा रहे हैं. जिस वजह से आपको परेशानी से निजात मिलने मे मदद मिल सकती है.

लंबे समय तक अपने स्मार्टफोन को धूप रखने पर ओवरहीटिंग समस्या हो सकती है. इस कारण यह समस्या ज्यादा पैदा होती है आपके फोन का बैक पैनल प्लास्टिक का होना चाहिए.  शोर्ध के अनुसार फोन की टचस्क्रीन पर लंबे समय तक धूप में रहने से खराब असर पड़ सकता है. सावधानी रखने के लिए हम आपको यह सलाह देते हैं कि आप फोन को बैग में ही रखें अगर समय लंबे तक बाहर हैं.

अगर आप फोन को सोफा या बेड पर रखते है तो फोन का हीट और बढ़ जाता है. अपने स्मार्टफोन, को चार्जिंग के लिए अधिक समय तक नही रखना चाहिए ओवर चार्जिग नही करना चाहिए. स्मार्टफोन को चार्जिंग करते समय सख्त सतह पर रखना चाहिए.ध्यान रहे अगर आपके फोन के बैक कवर लगा है तो उसे आपको तुरंत हटा देना चाहिए क्योकि इस कारण फोन का तापमान बढता है कवर को ​हटा देने से तापमान कम हो जायेगा एवं स्मार्टफोन ठंडा रहेगा.

न्यूजीलैंड हमले के मद्देनज़र फेसबुक ने उठाया बड़ा कदम

Flipkart Cooling Days sale: AC और फ्रिज पर भारी डिस्काउंट

नहीं देख पाएंगे अपने पसंदीदा चैनल, 31 मार्च लास्ट डे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -