भाजपा का बड़ा फैसला, आदेश गुप्ता बने दिल्ली BJP के नए अध्यक्ष, कटा मनोज तिवारी का पत्ता
भाजपा का बड़ा फैसला, आदेश गुप्ता बने दिल्ली BJP के नए अध्यक्ष, कटा मनोज तिवारी का पत्ता
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ा बदलाव किया है. पार्टी ने दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी को हटा दिया है. अब उनकी जगह पर आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली भाजपा की बागडौर सौंपी गई है. इस बाबत पार्टी महासचिव अरुण सिंह द्वारा आधिकारिक लेटर जारी कर दिया गया है.

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के भाजपा अध्यक्ष को भी पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह पर विष्णुदेव साय को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. मणिपुर में भी नए भाजपा अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है. अब एस टिकेंद्र सिंह के हाथों में मणिपुर भाजपा की बागडौर सौंपी गई है. तीनों प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर हुई है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में भाजपा को पराजय का मुंह देखना पड़ा था.

दिल्ली में भाजपा को आम आदमी पार्टी (आप) के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी, जबकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भाजपा को मात दी थी. इसके बाद दोनों प्रदेशों के पार्टी अध्यक्ष को हटाने की सुगबुगाहट थी. दिल्ली चुनाव के बाद भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने इस्तीफे की पेशकश की थी, किन्तु उनका इस्तीफा अस्वीकार कर दिया गया था. इस बीच मनोज तिवारी का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए गए. इसके बाद मनोज तिवारी को पद से हटा दिया गया है.

BSE में इस नाम से सोने-चांदी का वायदा कारोबार हुआ प्रारंभ

PNB ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, बचत खातों पर घटाई ब्याज दरें

Make My Trip : कंपनी ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से किया बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -