दाढ़ी पर किया ट्विट तो मिली जेल की सजा
दाढ़ी पर किया ट्विट तो मिली जेल की सजा
Share:

जेद्दा। एक महिला को सोश्यल मीडिया और माइक्रो ब्लाॅगिंग साईट पर दाढ़ी वाले मुस्लिम पुरूषों की फोटो पोस्ट करना भारी पड़ गया। दरअसल इस महिला को ऐसा करने के चलते तीन माह की जेल की सज़ा मिली है। मिली जानकारी के अनुसार जेद्दा में महिला सौउद ने दाढ़ी रखने वाले यहूदी, हिप्पी, कम्युनिस्ट , खलीफा, सिख और मुस्लिम युवाओं के फोटो माईक्रो ब्लाॅगिंग साईट ट्विटर पर पोस्ट करना महंगा पड़ गया।

इस महिला को दाढ़ी वाले युवकों को लेकर शंका जताने के आरोप में जेल की सजा सुनाई गई है। गौरतलब है कि इस महिला ने अपने पोस्ट में लिखा था कि पुरूष के दाढ़ी रखने से यह साफ नहीं होता है कि वह पुरूष पवित्र है या फिर वह एक अच्छा और सच्चा मुसलमान है। इस महिला ने पैगंबर का हवाला देते हुए कहा कि उनके काल में जो लोग इस्लाम की आलोचना करते थे उनमें से एक शख्स की दाढ़ी तो बहुत बड़ी थी।

सौउद के ट्विट पर उन्हें सजा का सामना करना पड़ा है हालांकि वे एक खुले विचारों वाली महिला हैं और वे इस्लामी कानून में स्नातक उपाधि धारक हैं। उनके ट्विट पर उनका जमकर विरोध हुआ। मौलवियों ने तो उन्हें पाखंडी करार दे दिया। इसी तरह से फ्री सऊदी लिबरल्स नेटवर्क नामक आॅनलाईन मंच तैयार करने वाले ब्लाॅगर रैफ बदावी 10 वर्ष की सजा काट रहे हैं।

सौउद के पिता समेत उनका परिवार भी उनके विचारों से सहमत नहीं है। सौउद अपने परिवार से अलग हो चुकी है और उन्होंने कहा कि उनका अधिकार अभिव्यक्ति का है यह उनके धर्म के खिलाफ नहीं है। गौरतलब है कि इस्लामिक विद्वान व कार्यकर्ता शरिया कानून की व्याख्या पर ध्यान दे रहे हैं जिसमें कहा गया है कि अल्लाह के लिए पुरूष और महिला दोनों ही एक हैं।

इस बीयर की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -