बॉबी को जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनाये
बॉबी को जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनाये
Share:

अपनी पहली ही फिल्म बॉबी से रातो-रात कामयाबी पाने वाली भारतीय फिल्म जगत की मशहूर एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया को उनके जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाये, इस मौके पर हम आपको बताते है उनके जिनके जीवन कि कुछ ख़ास बातें.....

डिंपल कपाड़िया का जन्म जन्म 8 जून 1957 को गुजराती परिवार में हुआ था।  उनके पिता का नाम चुन्नीलाल भाई कपाड़िया था। तथा इनके पिताजी एक व्यापारी थे कापड़िया अपने चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी थीं।  डिंपल की दो छोटी बहनें और एक भाई है।  बहन सिंपल कपाड़िया जोकि एक अभिनेत्री हैं।  रीमा और भाई मुन्ना है।

हम आपको बता दे कि इन्होने अपने करियर कि शुरुआत फिल्म बॉबी से कि थी तब इनकी उम्र मात्र 15 वर्ष कि थी इस फिल्म ने डिंपल को रातो रात एक लोकप्रिय हीरोइन के रूप में पहचान दिलाई,तथा जिसके बाद इन्हे कई फिल्मों के ऑफर मिले इसी दौरान उन्होंने सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी भी कि लेकिन शादी के दस साल बाद ही ये अलग हो गए। इनकी दो बेटिया है रिंकी खन्ना और ट्विंकल खन्ना तथा अक्षय कुमार इनके दामाद है। 

डिंपल जी ने करियर में अपनी अदाकारी के बल पर कई सुपरहिट फिल्में दी जिनमे 'लेकिन' ,बॉबी, रामलखन, सागर, दबंग, लेकिन, अजूबा, नरसिम्हा ,गर्दिश अल्ला रक्खा, इंसानियत, बीस साल बाद, साजिश, इंसाफ रुदाली ,क्रांतिवीर, फाइंडिंग फैंनी, पटियाला हाउस, लक बाय चांस आदि।

बॉलीवुड में अभिनेत्री छबि को एक नया रूप और रुख देने वाली अभिनेत्री डिंपल को उनके जन्म दिन कि एक बार फिर हार्दिक शुभकामनये,आप हमेशा स्वाथ्य रहे,खुश रहे, मुस्कुराते रहे..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -