इस पेड़ से दिनभर बहता है पानी, होते हैं कई चमत्कार
इस पेड़ से दिनभर बहता है पानी, होते हैं कई चमत्कार
Share:

दुनिया में बहुत से ऐसे पेड़ हैं जिन्हें चमत्कारी माना जाता है. इनके चमत्कार के कारण ही उनकी चर्चा अधिक हो जाती है. आज आपको एक ऐसे ही पेड़ के बारे में बता रहे है. जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. आपको जानकारी हैरानी होगी कि इस पेड़ से दिनभर पानी बहता है और इसका क्या कारण है ये भी किसी को नहीं पता है. आइये जानते हैं इस पेड़ के बारे में. 

दरअसल, हरियाणा के नूंह जिले से 3 किलोमीटर की दूरी पर है जो अरावली पर्वतमाला की नीचली सतह पर स्थित है. बता दें कि यह मंदिर एक कदंब का पेड़ है जिसमें से हमेशा पानी बहता रहता है. इतना ही नहीं कहा जाता है कि इसे लोग चमत्कारी पानी मानते है. कहा जाता है कि इसमे नहाने से खतरनाक चर्म रोग भी ठीक हो जाते हैं. इतना ही नहीं जब इसे लेकर यहा के लोगों से बात की गई तो सामने आया कि यहां से लोग पानी को अपने घर भी ले जाते है. और अपनी बीमारी सही होनें का दावा करते हैं.

इतना ही नहीं, यहां पर एक मंदिर भी बना हुआ है. जिसे लोग नल्हड़ेश्वर मंदिर के नाम से जानते है. यहां के लोगों के अनुसार, यही मंदिर एक वक्त में पांडवकालीन शिव मंदिर के नाम से काफी मशहूर था, किन्तु मुस्लिम जनसंख्या वाले नल्हड़ गांव के लोगों ने इसको गांव संग जोड़ते हुए नल्हड़ेश्वर मंदिर का खिताब दे दिया. कहा जाता है कि यहा पर बरसात के दिनों में काफी सारे पर्यटक आते है. इतना ही नहीं यहा पर पांडवों ने भी वनवास के समय में यहां पर दिन बिताए थे. 

यहां दोस्ती बेचकर पैसा कमाते हैं लोग, जानिए ऐसी ही अजीब बातें

मसूद अजहर को 'जी' कहकर बुरी तरह फंसे राहुल, लोग ऐसे ले रहे मजे

रेस में पुरुषों से आगे निकली महिला तो मिली इतनी बड़ी सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -