दुनिया का एक ऐसा पेड़ जिसकी वजह से हर माह होती है 5 मौतें
दुनिया का एक ऐसा पेड़ जिसकी वजह से हर माह होती है 5 मौतें
Share:

दुनियाभर में कई तरह एक पेड़ है जो अपनी सुंदरता के लिए जाने जाते है। कहते है पेड़ मानव के लिए काफी लाभकारी होते है। लेकिन आज हम जिस पेड़ के बारे में बात कर रहें है वो इंसान के लिए लाभकारी नहीं बल्कि हानिकारक है। जी हम बात कर रहें है सरबेरा ओडोलम नाम के पेड की। यह पेड़ भारत सहित दक्षिण-पूर्व एशिया में पाया जाता है।

यह पेड़ इंसानी जीवन के लिए काफी हानिकारक है। दरअसल में यह पेड़ काफी जहरीला होता है और इसका उपयोग किसी की जान लेने के लिए किया जाता है। लापको बता दें की इस पेड़ की वजह से हर महीने कम से कम पांच लोगो की मौत तो हो ही जाती है। इस पेड़ में एक सरबेरीन नामक तत्व पाया जाता है जो काफी विष से भरा होता है अगर इस विष की एक बून्द भी मानव शरीर में चली जाए तो वह कुछ ही मिनट में मर जाता है।

वैज्ञानिकों का कहना है की इसके जहर के आगे तो सांप और कोबरा का जहर भी फ़ैल है। यह पेड़ सुसाइड पेड़ के नाम से जाना जाता है। इस पेड़ में फल भी लगते है और अगर उन्हें कोई खा लेता है तो उसकी मौत हो जाती है और डॉक्टर्स इसका पता भी नहीं लगा पाते है। लोगो का कहना है की जिनको इनके बारे में पता है वो इसे एक हथियार एक रूप में इस्तमाल कर लेते है।

UCC का समर्थन करने पर सीएम केजरीवाल को लगा झटका, AAP नेता प्रफुल्ल वसावा ने छोड़ी पार्टी

कभी इस नाम से जाना जाता था बुर्ज खलीफा

ट्रांसजेंडर टीनेजर ने कई मर्दो से बनाएं संबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -