कभी इस नाम से जाना जाता था बुर्ज खलीफा
कभी इस नाम से जाना जाता था बुर्ज खलीफा
Share:

किस्मत कब करवट ले कोई नही जानता। कब किसे क्या बना दे ये भी कोई नही जानता। हाँ लेकिन किस्मत को बदलने के लिए उसने मेहनत का रंग भी होना ज़रूरी है। ऐसी बहुत सी जानी मानी हस्तियां हैं जिन्होंने मेहनत से अपनी किस्मत को बदल लिया। और आज वो दुनिया भर में जाने जाते हैं। एक ऐसे ही शख्स के बारे में हम बताने जा रहे हैं आपको, जिसने अपनी मेहनत से किस्मत बदल ली।

आप शायद ही इन्हें जानते हो , George V Nereaparambil एक भारतीय मैकेनिक थे, जिन्होंने अचानक ही दुबई के बुर्ज खलीफ़ा के 22 फ्लैट्स खरीद कर उन्होंने सबको हैरान कर दिया है। केरल में जन्में Nereaparambil के लिए इतना काफी नही हैं। वो इस बिल्डिंग में अभी और फ्लैट्स खरीदना चाहते हैं, बस उन्हें एक सही डील की ज़रूरत है। 900 अपार्टमेंट्स वाली इस बिल्डिंग में Nereaparambil के ही 22 फ्लैट्स हैं, जिनमें से 5 उन्होंने रेंट पर दिया है और बाकी फ्लैट्स के लिए उन्हें किरायेदार की तलाश है। 2010 में एक अखबार में इस इमारत में फ्लैट का विज्ञापन देखने के बाद Nereaparambil ने उसे किराये पर ले लिया था और उसमें रहना शुरू कर दिया।

जब ये केरल से शारजाह आये थे, तो इन्होंने यहां का मौसम देखते हुए एयर कंडीशनर का व्यापार करने का फैसला किया। जब ही उन्होंने मिनी एम्पायर जीईओ ग्रुप ऑफ़ कंपनी की नींव रख दी. गांव में 11 साल की उम्र से ही Nereaparambil ने अपने पिता के व्यवसाय में हाथ बटाना शुरू कर दिया था। ये गांव के लोगों द्वारा फेंक दिए गए कपास के बीजों से गोंद बनाने का काम करते थे। Nereaparambil अपनी अगली योजना के बारे में कहते हैं कि वे त्रिवेंद्रम से कसराकोड तक नहर बनवाना चाहते हैं। इस योजना से वो प्रकृति को शहर के करीब लाना चाहते हैं।

एशियाई कप से पहले स्टिमक ने 4 सप्ताह में की शिविर की मांग

डोप जांच में विफल होने के बाद एशियाई चैंपियनशिप से बाहर हुए गोला फेंक खिलाड़ी करणवीर सिंह

कम्पांउड तीरंदाजी में विश्व अंडर-21 चैम्पियन बने प्रियांश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -