ISRO के इस वैज्ञानिक का  दावा, कहा- जहर देकर उन्हें मारने की कोशिश की गई
ISRO के इस वैज्ञानिक का दावा, कहा- जहर देकर उन्हें मारने की कोशिश की गई
Share:

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक ने मंगलवार को इस बात का दावा किया कि उन्हें तीन वर्ष से अधिक समय पहले जहर दिया जा चुका था। तपन मिश्रा (Tapan Mishra) ने इस बात का भी इस्लाजाम लगाया कि उन्हें 23 मई, 2017 को यहां ISRO मुख्यालय में पदोन्नति इंटरव्यू  के दौरान घातक आर्सेनिक ट्राइऑक्साइड जहर दिया चुका था।

जंहा अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा- ''दोपहर के भोजन के बाद 'स्नैक्स' में संभवत: डोसे की चटनी के साथ मिलाकर जहर दिया गया था।'' वहीं इस बारें में मिश्रा फिलहाल इसरो में वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर कार्य कर रहे हैं और इस महीने के अंत में सेवानिवृत हो सकते  हैं।

जंहा इस बात का पता चला है कि उन्होंने फेसबुक पर 'लॉंग केप्ट सीक्रेट' नामक से एक पोस्ट में यह दावा किया कि जुलाई, 2017 में गृह केसों के सुरक्षाकर्मियों ने उनसे मुलाकात कर आर्सेनिक जहर दिये जाने के प्रति उन्हें सचेत किया था। मिश्रा ने कहा है कि उनके द्वारा डॉक्टरों को दी गई सूचना के चलते ही उनका बेहतर उपचार हुआ और वह बच सके मगर जहर का शरीर पर इतना बुरा प्रभाव हुआ कि उन्हें लंबे समय तक उपचार करवाना पड़ा इसके साथ ही उन्हें सांस लेने में परेशानी, फंगल संक्रमण और त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं हुईं।

दिल्ली में बढ़ती ठंड को मिली तीव्रता, बारिश के साथ ओलों ने भी ढाया कहर

आज इन राशिवालों को हो सकती है धन प्राप्ति, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

डेमलर इंडिया ने टीएन यूनिट में महिला कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -