दिल्ली में बढ़ती ठंड को मिली तीव्रता, बारिश के साथ ओलों ने भी ढाया कहर
दिल्ली में बढ़ती ठंड को मिली तीव्रता, बारिश के साथ ओलों ने भी ढाया कहर
Share:

नई दिल्ली: दिल्‍ली-एनसीआर के कई भागों में बुधवार सुबह वर्षा के साथ ओले भी गिरे. असल में  दिल्ली सहित यूपी, हरियाणा, पंजाब और उत्‍तराखंड समेत कई राज्‍यों में बीते कुछ दिनों से वर्षा हो रही है. जिसकी वजह से सर्द हवाओं में तेजी आई है और ठिठुरन और भी कई गुना बढ़ गई है. दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर और उत्‍तराखंड के कई हिस्‍सों में तो बर्फबारी जारी है. इस दौरान भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को दिल्‍ली-NCR सहित कुछ राज्‍यों के कई शहरों में वर्षा का पूर्वानुमान जारी किया है.

IMD की तरफ से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि बुधवार को दिल्ली, गोहाना, गन्नौर, कर्नल, पानीपत, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ (हरियाणा), दादरी, गुलेठी, पिलखुआ, हापुड़, शामली, संभल, अमरोहा, मुरादाबाद (यू.पी.) मीम, गोहाना, गन्नौर, करनाल, पानीपत, पलवल, चरखादरी, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, रोहतक (हरियाणा), ग्रेटर नोएडा, नोएडा, दादरी, सिकंद्राबाद, गुलोठी, पिलखुआ, हापुड़, मुजफ्फरनगर, बिजनौर समेत यूपी और हरियाणा के कुछ शहरों में वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गई है.

जंहा इस बात का पता चला है कि उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में मंगलवार को बर्फबारी हुई और मैदानी क्षेत्रों में वर्षा हुई, जबकि बर्फ जमने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड बंद होने की वजह से कश्मीर में निरंतर दूसरे दिन भी देश के बाकी भागों से कटा रहा. IMD ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को निरंतर तीसरे दिन भी कुछ जगहों पर वर्षा हुई और न्यूनतम सामान्य से 6 डिग्री अधिक 13.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था जो 15 वर्षा में सबसे कम था. घना कोहरा छाए रहने के कारण दृश्यता ‘शून्य’ मीटर हो गयी थी. शहर में रविवार को बादल गरजने के साथ भारी वर्षा हुई. सफदरजंग वेधशाला ने शनिवार सुबह 8:30 बजे और रविवार दिन में ढाई बजे के बीच 39.9 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई.

 

आज इन राशिवालों को हो सकती है धन प्राप्ति, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

डेमलर इंडिया ने टीएन यूनिट में महिला कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने दिसंबर की बिक्री में दर्ज की 3% की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -