Whatsapp में आ रहा है एक विशेष फीचर, मिलेंगे ये फायदे
Whatsapp में आ रहा है एक विशेष फीचर, मिलेंगे ये फायदे
Share:

Whatsapp कुछ ही वक़्त में हर किसी का पसंदीदा ऐप बन गया है। शायद यही कारण है कि वॉट्सऐप के अपडेटेस का व्यक्तियों को बेसब्री से प्रतीक्षा रहती है। वॉट्सऐप उपभोक्ता के लिए वक़्त-वक़्त पर स्टोरेज के तौर पर एक बड़ी दिक्कत सामने आती है तथा वो परेशान होते हैं कि वॉट्सऐप फाइल्स से उनका कितना स्टोरेज खर्च हो रहा है तथा कौन-कौन से बड़े फाइल्स है। ऐसे में विश्व का सबसे पॉप्युलर इंस्टेंट मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप शीघ्र ही एक ऐसा फीचर ला रहा है, जिससे उपभोक्ता के स्टोरेज प्रॉब्लम का समाधान हो जाएगा।

व्यक्तियों की दिक्कत को समाप्त करने के लिए कंपनी ने फिलहाल इसे ऐंड्रॉयड beta version 2।20।201।9 पर आरम्भ किया है। जिसमें नए उपभोक्ता इंटरफेस के साथ ही स्टोरेज सेक्शन भी दिखता है। इसे हाल ही में WABetaInfo पर देखा गया है। WABetaInfo एक ऑनलाइन चैनल है, जिसपर वॉट्सऐप में होने वाले परिवर्तन अथवा नए फीचर्स की जानकारी प्राप्त होती है। वॉट्सऐप शीघ्र ही नॉन बीटा उपभोक्ता के लिए यह सुविधा आरम्भ करने वाली है। फिलहाल यह फीचर बीटा उपभोक्ता के लिए लाइव है। 

वही वॉट्सऐप के इस नए फीचर की बात करें, तो इसकी सहायता से आप डायरेक्ट देख पाएंगे कि कौन सी फाइल कितने एमबी की है या कितना स्पेस ले रही है। ऐसे में आप गैरजरूरी फाइल्स को सरलता से नष्ट कर पाएंगे। यह फीचर अब आपको वॉट्सऐप में ही दिख जाएगा तथा इसके लिए बकायदा एक सेक्शन होगा। इसके साथ-साथ एक सेक्शन आपको फॉरवर्डेड फाइल्स का भी दिखेगा, जिसपर क्लिक करने के पश्चात् आपको पता चल जाएगा कि कौन-कौन से फॉरवर्डेड फाइल्स हमें रखने हैं अथवा कौन से नष्ट करने हैं। वही वॉट्सऐप के नए फीचर से आप वॉट्सऐप पर ही फालतू अथवा गैरजरूरी फाइल्स को नष्ट कर सकेंगे तथा अपने फोन की मेमरी पूरी प्रकार भरने से रोकने के साथ-साथ फोन की स्पीड भी प्रभावित नहीं होने देंगे। आने वाले वक़्त में सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप कई ऐसे फीचर्स लाने वाला है, जिससे उपभोक्ता को बहुत सुविधाएं होंगी। इसी के साथ कई सुविधाएं मिल सकती है।

यूजर्स के लिए Google लाया सौगात, अब मार्च 2021 तक उठा पाएंगे मुफ्त वीडियो कॉलिंग का लुत्फ

यदि आपको किसी ने Whatsapp पर कर दिया है ब्लॉक, तो इस तरह करें उसे मैसेज

गूगल प्ले स्टोर ऐप से कमाई करने पर वसूल सकता है शुल्क, जानें पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -