गूगल प्ले स्टोर ऐप से कमाई करने पर वसूल सकता है शुल्क, जानें पूरा मामला
गूगल प्ले स्टोर ऐप से कमाई करने पर वसूल सकता है शुल्क, जानें पूरा मामला
Share:

गूगल ने अपने रेवेन्यू मॉडल में सुधार पर तेजी दी है। मंगलवार को गूगल की ओर से कहा कि गूगल प्ले स्टोर पर उपस्थित उन ऐप को गूगल पे बिलिंग सिस्टम का उपयोग करना चाहिए, जो अपने ऐप के माध्यम से डिजिटल कंटेंट की बिक्री कर रहे हैं। गूगल की मानें, तो इन ऐप्स को अपनी कमाई का कुछ भाग गूगल प्ले स्टोर को देना चाहिए।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में गूगल प्ले स्टोर पर कई सारे ऐसे ऐप उपस्थित हैं, जो डिजिटल कंटेंट की बिक्री करके कमाई कर रहे हैं। परन्तु इसके बाद भी फ्री में गूगल प्ले स्टोर का उपयोग कर रहे हैं। गूगल का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब हाल ही में गूगल प्ले स्टोर से कुछ घंटों के लिए Paytm ऐप को प्रतिबन्ध कर दिया गया था। गूगल की ओर से कहा गया कि ऐप खरीदारी के लिए गूगल प्ले की बिलिंग सिस्टम उपस्थित है। जिसे कंपनी की ओर से पहले के मुकाबले अधिक क्लियर किया गया है, जिससे डिजिटल कंटेंट की बिक्री करने वाले ऐप को भुगतान के मोड में लाया जा सके।

वही ऐप डेवल्पर्स को सितंबर 2021 से गूगल बिलिंग पेमेंट सिस्टम का इस्तेमाल करना पड़ सकता है। इसका अर्थ है कि ऐप डेवल्पर्स को अपनी कमाई का 30 फीसदी भाग गूगल प्ले स्टोर को देना पड़ सकता है। मौजूदा समय में जिन ऐप डेवल्पर्स के गूगल प्ले पर  2 बिलियन से अधिक मंथली सक्रीय उपभोक्ता हैं। ऐसे ऐप को गूगल पे बिलिंग सिस्टम से जुड़ना आवश्यक होगा। इसके लिए कंपनी की ओर से ऐप डेवल्पर्स को 30 सितंबर 2021 तक का समय दिया गया है। हालांकि गूगल तथा एप्पल दोनों पर ऐप डेवल्पर्स की ओर से आरोप लगता रहा है कि उनकी ओर से अधिक फीस वसूली जाती है। वही इस पर निश्चित निर्णय नहीं हो पाया है।

आज Gionee Max को खरीदने का शानदार मौका, मिल रहा है भारी डिस्काउंट

Realme Narzo 20A की पहली सेल आज, मिल रहे है बेहतरीन ऑफर्स

आज देश में लॉन्च हुई Xiaomi की ये शानदार स्मार्ट वॉच, कीमत है 10 हजार से कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -