यूजर्स के लिए Google लाया सौगात, अब मार्च 2021 तक उठा पाएंगे मुफ्त वीडियो कॉलिंग का लुत्फ
यूजर्स के लिए Google लाया सौगात, अब मार्च 2021 तक उठा पाएंगे मुफ्त वीडियो कॉलिंग का लुत्फ
Share:

गूगल ने फ्री अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग की वैधता को मार्च 2021 तक बढ़ा दिया है। ऐसे में अब उपभोक्ता अगले वर्ष मार्च तक Google Meet ऐप के माध्यम से 24 घंटों के दौरान फ्री अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग का लाभ उठा पाएंगे। इसके लिए उपभोक्ता के पास Gmail अकाउंट होना आवश्यक होगा। इससे पूर्व गूगल की ओर से Google Meet ऐप के माध्यम से 30 सितंबर तक फ्री अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग की सुविधा ऑफर की गई थी। 

हालांकि, अब गूगल की ओर से 30 सितंबर की डेडलाइन को बढ़ाकर मार्च 2021 कर दिया गया है। आपको बता दें कि Google Meet पर एक बार में ज्यादातर 100 व्यक्तियों को जोड़ा जा सकेगा। कंपनी की ओर से कोरोना महामारी के दौर में Google Meet से वीडियो कॉलिंग को फ्री रखा गया था। साथ-साथ इस दौरान व्यक्तियों की सुविधा के लिए Google Meet में नए-नए फीचर्स जोड़े गए। गूगल की ओर से Google Meet में इस महीने भी एक नया फीचर जोड़ा गया है, जिसकी सहायता से Google Meet App पर उपभोक्ता Auto तथा tiled लेआउट विकल्प में एक साथ 49 व्यक्तियों को देख पाएंगे।

वही Google Meet के अन्य फीचर की बात करें, तो इसमें नया ‘Together scenes’ तथा बैकग्राउंड ब्लर करने का विकल्प दिया गया। साथ-साथ Google Meet की ओर से न्वाइज कैंसिलेसन फीचर को एंड्राइड तथा iOS उपभोक्ता के लिए रोलआउट कर दिया गया है। इस फीचर के माध्यम से बैकग्राउंड में उत्पन्न होने वाले शोर को रोक सकेंगे। कंपनी ने जून में इस फीचर को डेस्कटॉप वर्जन के लिए जारी किया था। गूगल के ऑफिशियल ब्लॉग के अनुसार, GSuite टीम का कहना है कि गूगल मीट का नया न्वाइज कैंसिलेशन फीचर आर्टिफिशियल इटेलिजेंस टेक्नोलॉजी पर आधारित है। साथ ही इस सुविधा से यूजर्स को काफी लाभ मिलेगा।

यदि आपको किसी ने Whatsapp पर कर दिया है ब्लॉक, तो इस तरह करें उसे मैसेज

गूगल प्ले स्टोर ऐप से कमाई करने पर वसूल सकता है शुल्क, जानें पूरा मामला

आज Gionee Max को खरीदने का शानदार मौका, मिल रहा है भारी डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -