आपकी शर्ट का एक बटन देता है शुभ अशुभ के संकेत

व्यक्ति के जीवन में हर रोज कुछ न कुछ घटना घटती रहती है. किन्तु क्या आप जानते है कि इन घटनाओं का संकेत व्यक्ति को पहले ही मिल जाता है. इस संकेत के माध्यम से व्यक्ति के जीवन में घटित होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का पता चलता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बताएँगे जिससे आप जान सकते है की आपके जीवन में कौन सी घटना घटने वाली है.
 
यदि आपके कपड़ों पर कभी रुई का रेशा चिपका हुआ मिलता है तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है. इससे आपको जीवन में किसी प्रिय व्यक्ति से मिलने का अवसर प्राप्त हो सकता है या फिर उससे सम्बंधित कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. ऐसा माना जाता है की यदि रुई का वह रेशा किसी शब्द की आकृति का होता है. तो यह शब्द उस व्यक्ति के नाम का प्रथम शब्द भी हो सकता है जिस व्यक्ति से आप मिलने वाले है या जिसका शुभ सन्देश आने वाला है.
 
हिन्दू समाज में चाभियों के गुच्छे का बहुत महत्व है इसे गृहणी की सम्पूर्णता का प्रतीक माना जाता है यदि किसी गृहणी के पास कोई ऐसा चाभी का गुच्छा है जिसको बार-बार साफ़ करने पर भी जंग लग जाता है तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है यह आपको अपने परिवार या फिर किसी अन्य रिश्तेदार के माध्यम से धन प्राप्ति का संकेत देता है.यदि चाभियों के गुच्छे को अपने बच्चों की तकिया के नीचे रखा जाए तो इसे शुभ माना जाता है.
 
कई बार आपने देखा होगा की शर्ट का बटन गलत जगह लग जाता है. यह आपके लिए अशुभ संकेत होता है. इसके अनुसार आपके सभी कार्य गलत होते है. इसके गलत प्रभाव से बचने के लिए उस शर्ट को उतारकर उसका बटन सही तरीके से लगाने के बाद ही उसे पहनना चाहिए. यदि आपके रास्ते में कोई बटन पड़ा मिलता है तो ये आपको किसी नए मित्र के मिलने का संकेत देता है.

 

घर में मौजूद है अगर ये वस्तुएं तो जल्दी करें इन्हे बाहर नहीं तो..

कहीं आप पर भी तो शनि की साढ़ेसाती नहीं चल रही, अगर हाँ तो...

भगवान भोलेनाथ से जुड़ा है रुद्राक्ष, जानें इसका महत्व

गृहस्थ जीवन जीने वाले, जानिए राम कथा के बारे में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -