एक रियलिटी शो ने बदल दी थी फरीदा जलाल की किस्मत
एक रियलिटी शो ने बदल दी थी फरीदा जलाल की किस्मत
Share:

हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अदाकारा फरीदा जलाल आज अपना 74वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। फरीदा जलाल ने बड़े पर्दे पर कई किरदार अदा किए है। उन्होेंने हीरोइन, मां, सहेली, दादी और नानी बन हर किसी का दिल जीत लिया। वह तकरीबन 200 से भी अधिक मूवीज कर चुकी हैं। इसी के साथ वह साउथ इंडस्ट्री में भी अपने अभिनय का का लोहा मनवा चुकी हैं।  

टैलेंट हंट शो में राजेश खन्ना संग लिया था हिस्सा: ये 1967 की बात है जब 15 वर्ष की फरीदा जलाल ने फिल्मफेयर के यूनाइटेड मूवी प्रोड्यूसर टैलेंट हंट शो में भाग लिया। खास बात ये थी उन्होनें राजेश खन्ना के साथ इस टैलेंट हंट शो में जीत को अपने नाम कर लिया था। इस शो की विनर बनने के उपरांत फरीदा जलाल के लिए बॉलीवुड के दरवाजे खुले। उन्हें पहली फिल्म तकदीन ऑफर हुई थी। और फिर किसे पता था कि राजेश खन्ना के साथ शो जीत चुकीं फरीदा को एक दिन आराधना में उन्हीं की मंगेतर का रोल करने का अवसर मिल गया था।

फरीदा जलाल का फिल्मी करियर: वर्ष 1967 में फरीदा जलाल ने अपने अभिनय करियर को मूवी 'तकदीर' से शुरु किया था। जिसके बाद कई मूवी में वह सपोर्टिंग किरदार निभाती हुईं दिखाई दी। हिना, कुछ-कुछ होता है, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में फरीदा जलाल मां की भूमिका निभाती हुईं दिखाई दी। मूवीज में सफलता मिलने के उपरांत उन्होंने टीवी सीरियल शरारत, देख भाई देख, और अम्माजी की गली जैसे नाटकों से लोगों का दिल जीत चुकी है।

पति की हो गई थी मौत: अभिनेत्री की पर्सनल लाइफ के बारें में बात की जाए तो उन्होंने अभिनेता तबरेज बरमावार संग निकाह कर लिया था। दोनों की ही मुलाकात मूवी जीवन रेखा की शूटिंग के बीच हो गई थी। जिसके उपरांत दोनों ने शादी करने का निर्णय ले लिया था । शादी के महज कुछ दिनों बाद ही तबरेज का देहांत  हो चुका है। वहीं शादी के बाद फरीदा को मूवीज में काम मिलना बंद हो गया तो वो पति के साथ बैंगलोर शिफ्ट हो गई। बाद में उन्होंने फिर से मुंबई लौटने का निर्णय कर लिया था। फरीदा जलाल का एक बेटा भी है। जिसका नाम यासीन है।

कभी लोगों के ट्रोल करने पर आमिर ने दिया था हैरान कर देने वाला बयान

दीपिका पादुकोण की फैन हुईं कंगना रनौत, तारीफ में कह डाली ये बड़ी बात

सलमान खान के फैंस के लिए आई खुशखबरी, एक्टर की नई फिल्म का हुआ ऐलान!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -