फिल्म
फिल्म "ताल" को लेकर ए.आर.रहमान के बारे में हुआ ये खुलासा
Share:

1999 में आई फिल्म "ताल" को लेकर ए.आर.रहमान के बारे में खुलासा करते हुए फिल्म के डायरेक्टर सुभाष घई ने लोगो को ए.आर.रहमान की मेहनत से भी परिचित करा दिया है, रहमान को हृदयनाथ मंगेशकर के 78वें जन्मदिन पर हृदयनाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया है. रहमान को पुरुस्कार देते हुए सुभाष घई ने कहा है की फिल्म ताल के संगीत के लिए रहमान ने 70 रातो तक काम किया था. 

अपने संगीत के लिए जाने जाने वाले मशहूर संगीतकार और ऑस्कर विजेता  ए.आर. रहमान को हाल ही में अपने संगीत के लिए हृदयनाथ मंगेशकर पुरस्कार मिला है. सुभाष घई बताया है की में पहले रहमान को नही जानता था. किन्तु उनका संगीत सुनकर उनसे मिलने को कहा था. घई ने बताया की वो पहले ऐसे फिल्म निर्माता थे जिन्होंने काम को लेकर रहमान से मुलाकात की थी. 

आपको बता दे की रहमान के गानों की 200 करोड़ से भी अधिक रिकॉर्डिग बिक चुकी हैं. आज वे विश्व के टॉप टेन म्यूजिक कंपोजर्स में गिने जाते हैं. उन्होंने तहजीब, बॉम्बे, दिल से, रंगीला, ताल, जींस, पुकार, फिजा, लगान, मंगल पांडे, स्वदेश, रंग दे बसंती, जोधा-अकबर, जाने तू या जाने ना, युवराज, स्लम डॉग मिलेनियर, गजनी जैसी फिल्मों में संगीत दिया है. उन्होंने देश की आजादी की 50 वीं वर्षगाँठ पर 1997 में "वंदे मातरम्‌" एलबम बनाया, जो जबर्दस्त सफल रहा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -