Share:
पेशे से राजनेता, लेकिन जुनून से सीरियल एंटरप्रेन्योर और फिटनेस इन्फ्लुएंसर, मिलिए अनीश अब्बासी से
पेशे से राजनेता, लेकिन जुनून से सीरियल एंटरप्रेन्योर और फिटनेस इन्फ्लुएंसर, मिलिए अनीश अब्बासी से

अनीश वेट लॉस जर्नी: हेल्दी डाइट और मेहनत से 20 महीने में घटाया 15 किलो वजन. अनीश अब्बासी एक कुशल फिटनेस इन्फ्लुएंसर और पेशे से एक राजनेता हैं, जो नियमित रूप से सोशल मीडिया पर फिटनेस से संबंधित सामग्री साझा करते हैं और अपनी पहल से कई लोगों के जीवन को बदल दिया है।

जब मन में कुछ करने की ठान ली जाए तो क्या नहीं हो सकता। कोई चट्टान तोड़कर सड़क बना देता है तो कोई हवाईजहाज बना देता है। लेकिन आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में वजन कम करना भी किसी बड़े टास्क से कम नहीं होता है। वजन कम करने के लिए हेल्दी डाइट, फिजिकल एक्टिविटी के साथ ही  काफी मेहनत, लगन और पेशेंस की भी जरूरत होती है। हालांकि ये सब करना इतना आसान भी नहीं है। तभी तो कुछ लोग वेट लॉस जर्नी शुरू करने के बाद भी हार मान जाते हैं। इन्हीं लोगों के लिए प्रेरणा बन रहे हैं दिल्ली के रहने वाले अनीश अब्बासी। अनीश अब्बासी का असली नाम अनीश मोहम्मद है। अनीश दिल्ली के मंडोली में रहने वाले एक सामाजिक कार्यकर्ता और बीजेपी नेता हैं।

अनीश अब्बीसी ने अपनी पूरी लगन और हार्डवर्क से लगभग 20 किलो वजन घटाया है। अनीश का वजन पहले करीब 95 किलो था, लेकिन आज वे 70 किलो के हैं। अनीश के लगभग डेढ़ साल में 25 किलो वेट लॉस किया है, जो कि हेल्दी वेट लॉस है। अनीश ने खुद को फिट बनाने के लिए करीब 20 महीने का समय लिया। ऐसा नहीं है कि अनीश ने अपना पूरा फोकस वेट लॉस पर ही रखा। उन्होंने अपने व्यस्त दिनचर्या से कुछ समय खुद के लिए निकाला और वेट लॉस करने की ठानी। इसी का नतीजा है कि वे आज खुद को फिट, हेल्दी और ऊर्जावान महसूस करते हैं। अनीश फिटनेस कॉन्शियस हैं और रोजाना जिम में पसीना बहाते हैं। वे खुद को फिट रखने के लिए तरह-तरह के वर्कआउट करना पसंद करते हैं। 

अनीश अब्बासी ने वजन घटाने के लिए 2 महीने का डाइट प्लान फॉलो किया था। इसके बाद उन्होंने हेल्दी डाइट को प्राथमिकता देनी शुरू कर दी। साथ ही बाहर का खाना जैसे जंक फूड, फास्ट फूड से परहेज किया। 2 महीने का डाइट फॉलो करने के बाद अनीश ने अपना वजन बढ़ने नहीं दिया। अनीश वर्कआउट पर खास ध्यान देते हैं। वे रोज सुबह जिम में कार्डियो करते हैं। अनीश हर साल 1 दिसंबर को डाइट प्लान बनाते हैं और फिर 1 जनवरी तक उसी डाइट प्लान को फॉल करते हैं। अनीश साल में एक महीना अपना डाइट फॉलो करते हैं, इसमें में दिसंबर से लेकर जनवरी तक डाइट करते हैं। इसके बाद पूरे साल कोई डाइट फॉलो नहीं करते, सिर्फ हेल्दी खाना खाते हैं। 

आपको बता दें कि अनीश बिजनसमैन होने के साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय अनीश अब्बासी दिल्ली भाजपा के सबसे मजबूत और फिट मुस्लिम युवा नेता हैं। अनीश भाजपा के दिल्ली प्रदेश अल्पसंख्यक मोर्चा में मंत्री  हैं। अनीश अब्बीसी सबसे विश्वसनीय नेताओं में से एक हैं, साथ ही अपने लोगों के लिए अच्छे काम करने के लिए जाने जाते हैं। अनीश कम उम्र में ही अच्छे नेता, बिजनेसमैन के साथ ही अच्छे इंसान भी हैं। अनीश सामाजिकता और दूसरों की सहायता करने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाते हैं। 

अनीश अब्बासी के बिजनेस के बारे में जानें-
अनीश अब्बासी बीजेपी नेता तो हैं,  साथ ही वे एक फैशन डिजाइनर भी हैं। अनीश पेसिफिक डिजाइनर नाम की एक कंपनी के मालिक हैं और उसका संचालन करते हैं। वे पूरे देश में थोक मूल्यों पर कपड़े बेचते हैं। इतना ही नहीं अनीश ब्राउन शुगर कैफे के मालिक भी हैं। यह कैफे दिल्ली एनसीआर में काफी फेमस है। अनीश दिल्ली एनसीआर में एक प्रतिष्ठित सुरक्षा गार्ड कंपनी, बिजर्ड सिक्योरिटी सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के मालिक भी हैं।

चाहते हैं बड़े बाइसेप्स तो आज से खाना शुरू कर दें ये चीजें

गर्मी में शरीर को ठंडक देता है सत्तू, जानिए इसके बेहतरीन फायदे

डायबिटीज से लेकर वजन कम करने तक कारगर हैं सीढ़ियां चढ़ना-उतरना, जानिए बेहिसाब फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -