माँ को देना था वोट, इसलिए पुलिसकर्मी ने संभाल लिया बच्चा, जमकर हो रही तारीफ

Apr 07 2021 04:52 PM
माँ को देना था वोट, इसलिए पुलिसकर्मी ने संभाल लिया बच्चा, जमकर हो रही तारीफ

नई दिल्ली. तमिलनाडु में एक पुलिसकर्मी की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। यह तस्वीर बता रही है कि चुनाव को लोकतंत्र का उत्सव यूं ही नहीं कहा जाता. दरअसल 6 अप्रैल यानी मंगलवार को तमिलनाडु की तमाम विधानसभा सीटों पर मतदान संपन्न हो गया. मतदान के दिन जब एक महिला अपने बच्चे के साथ तमिलनाडु के मतदान केंद्र पर वोट देने पहुंची थी, तो एक पुलिसवाले ने बच्चे को गोद ले लिया. 

जब मां ने वोट दे दिया फिर उसके बाद बच्चे को पुलिसवाले ने मां को वापस सौंप दिया. पुलिस की इस मानवीय छवि को लेकर सब जमकर तारीफ हो रही है. दरअसल ये तस्वीर आंध्र प्रदेश पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट से साझा की है. चुनाव के लिए तमिलनाडु में आंध्र प्रदेश पुलिस के जवानों को भी तैनाती किया गया था. आंध्र पुलिस ने ट्विटर हैंडल पर लिखा है-'हमारी पुलिस के मानवीय सेवा भाव को तमिलनाडु चुनाव में देखा जा सकता है.' 

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में तैनात पुलिस कॉन्स्टेबल की चुनावी ड्यूटी तमिलनाडु में लगी हुई है. वहां उन्होंने एक माह के बच्चे की जिम्मेदारी संभाली. उनकी तस्वीर लोगों का दिल जीत रही है. पुलिस की ये पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गई है. तमिलनाडु में सभी सीटों पर मतदान हो गए हैं. सूबे की 234 सीटों के लिए हुए मतदान के परिणाम 2 मई को आएंगे. कुछ जगहों पर EVM में समस्या और छिट-पुट विवाद की खबरें सामने आई हैं. केरल और पुडुचेरी में भी मंगलवार को सभी सीटों पर मतदान पूरा हुआ है.

 

लगातार दूसरे दिन बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, 135 अंक उछला निफ़्टी

भारतीय रिजर्व बैंक वित्तीय समावेशन सूचकांक को करेगा प्रकाशित

140 एकड़ में बनेगा 'Flipkart' का वेयरहाउस, इस राज्य की सरकार ने दी जमीन