लगातार दूसरे दिन बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, 135 अंक उछला निफ़्टी
लगातार दूसरे दिन बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, 135 अंक उछला निफ़्टी
Share:

भारतीय शेयरों में लगातार दूसरे दिन तेजी रही, क्योंकि बेंचमार्क सूचकांकों ने बैंकिंग, ऑटो और प्रौद्योगिकी नामों में दिलचस्पी देखी। बीएसई सेंसेक्स 460 अंकों की गिरावट के साथ 49,661 पर और एनएसई निफ्टी 50 के अंत में 14,819 पर 135 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ। एनएसई निफ्टी इंडेक्स पर टॉप गेनर्स में एसबीआई, एसबीआई लाइफ, जेएसडब्ल्यू स्टील, ब्रिटानिया और हीरो मोटोकॉर्प शामिल हैं, जबकि लॉस में अदानी पोर्ट्स, यूपीएल, टाइटन कंपनी, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और एनटीपीसी शामिल हैं। 

वही सभी सेक्टोरल इंडेक्स में बढ़त के साथ आज का कारोबारी सत्र समाप्त हुआ। पीएसयू बैंक इंडेक्स शीर्ष क्षेत्र का लाभ उठाने वाला था, जो 2 प्रतिशत अधिक था, जबकि निफ्टी बैंक 500 अंक या 1.5 प्रतिशत बढ़कर 32,991 पर बंद हुआ। निफ्टी ऑटो इंडेक्स अन्य प्रमुख सेक्टोरल गेनर था, जो 1.6 प्रतिशत के लाभ के साथ समाप्त हुआ, जबकि निफ्टी आईटी इंडेक्स ने 1.1 प्रतिशत के लाभ के साथ दिन समाप्त किया। निफ्टी मेटल इंडेक्स 0.9 प्रतिशत की बढ़त के साथ आठवें सीधे दिन के लिए उच्च स्तर पर समाप्त हुआ। 

यह पिछले आठ महीनों में सूचकांक के लिए सबसे लंबी जीत की लकीर है। अप्रैल 2011 के बाद उच्चतम स्तर पर भी समाप्त हुआ। बाजारों ने आरबीआई के अल्ट्रा-डूविश रुख की सराहना की और कहा कि कोविद 19 सबसे बड़ी चुनौती बनी हुई है और महामारी के प्रभाव से निपटने के लिए केंद्रीय बैंक बेहतर रूप से तैयार है। इस बीच, अगस्त 2019 से 74.56 पर समाप्त होने के बाद रुपया 1.5 प्रतिशत गिरकर सबसे बड़ी एकल-दिन की गिरावट है, जो चार महीनों में सबसे निचला स्तर है।

भारतीय रिजर्व बैंक वित्तीय समावेशन सूचकांक को करेगा प्रकाशित

140 एकड़ में बनेगा 'Flipkart' का वेयरहाउस, इस राज्य की सरकार ने दी जमीन

नाईट कर्फ्यू के बाद नागपुर में लगा सम्पूर्ण लॉक डाउन, सड़कों पर उतरे व्यापारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -