समंदर किनारे शख्स को मिली बोतल में बंद चिट्ठी, लिखा था ये खास मैसेज
समंदर किनारे शख्स को मिली बोतल में बंद चिट्ठी, लिखा था ये खास मैसेज
Share:

न्यूजर्सी से हाल ही में अनोखी घटना सामने आई है यहाँ समुद्र तट पर कचरा साफ कर रहे एक परिवार को एक बोतल में एक मैसेज मिला। फ्रैंक बोल्गर ने बताया कि वह अपनी पत्नी करेन एवं पोती ऑटम के साथ वाइल्डवुड में 14वें स्ट्रीट बीच पर सफाई कर रहे थे, तभी उन्हें एक बोतल मिली जिसके भीतर कागज की एक पर्ची थी। वही पता चला कई इसे तकरीबन 4 वर्ष पहले आयरलैंड में समुद्र के पानी में फेंक दिया गया था।

बोल्गर ने आयरिशसेंट्रल को बताया, "हमें बोतल पानी के ठीक किनारे कुछ समुद्री रेत में धंसी मिली। हमें यह पता लगाने के लिए इसे घर ले जाना पड़ा कि बोतल में इतनी कसकर क्या फंसाया गया है।" नोट पर 17 जुलाई, 2019 की दिनांक थी और उस पर "Aoife" नाम के हस्ताक्षर थे। नोट में लिखा था, "आयरलैंड की तरफ से नमस्कार। मैंने इस बोतल को किसी के तलाशने के लिए समुद्र में फेंक दिया था। हो सकता है कि यह अफ्रीका या आइसलैंड तक चली गई हो! मुझे नहीं पता कि किसी को यह मिली या नहीं, मगर मुझे उम्मीद है कि यह मिल जाएगी !" परिवार ने अपनी खोज को सी मैगजीन के द वाइल्डवुड सन के साथ शेयर किया, जिसने इसके लिखने वाले को तलाशने की उम्मीद में संदेश की फोटोज फेसबुक पर साझा कीं। 

हालांकि अभी तक इसे लिखने वाले का पता नहीं लग सका है। बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है बल्कि पहले भी लोगों को वर्षों से समुद्र में बहते खत मिलते रहे हैं। इस प्रकार से मैसेज लोगों को मिलते रहे हैं। कुछ माहिए पहले ही एक कनाडाई महिला के साथ एक सी बीच की सफाई करते हुए कुछ ऐसा ही हुआ। शैटलर नाम की महिला को जब सी बीच पर एक अनोखी चीज मिली तो उसने सोशल मीडिया पर इसके बारे में साझा किया। महिला ने एक बोतल की तस्वीर साझा की जिसके भीतर एक मैसेज लिखा था। इस सन्देश से साथ 29 मई 1989 की तारीख भी थी। यानी ये बोतल कुल 34 साल पहले पानी में डाली गई थी तथा मीलों तक तैर रही थी। शैटलर के पोस्ट में लिखा- मैं हमेशा से चाहती थी कि मुझे कुछ ऐसी अनोखी चीज एक दिन मिले जिसमें वर्षों पुराना मैसेज हो तथा ये मिल गई। शैलटर ने बोतल की फोटो के साथ कुछ बर्फीली पहाड़ियों की फोटो भी डाली थी।

चमकती त्वचा पाने के लिए दुल्हन अपनाएं ये 5 टिप्स

लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट करना फायदेमंद क्यों है?, जानिए

निमोनिया के चेतावनी संकेत, जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -