बिना हेलमेट पहने चलाई कार तो देना होगा जुर्माना!

By Lav Gadkari
Dec 05 2017 03:42 PM
बिना हेलमेट पहने चलाई कार तो देना होगा जुर्माना!

जयपुर। राजस्थान पुलिस ने एक अनोखा कारनामा किया है। जिसकी हर ओर चर्चा की जा रही है। अक्सर पुलिस दुपहिया वाहन चालकों से अपील करती है कि, वे वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहनें। हेलमेट उन्हें सिर में लगने वाली, किसी भी गंभीर चोट से निजात दिलवा सकता है। मगर अब तो राजस्थान के भरतपुर पुलिस ने हद ही कर दी। पुलिसकर्मियों ने एक कार चालक का चालन बना दिया।

इस कार चालक की पहचान विष्णु शर्मा के तौर पर हुई है। दरअसल यह चालक विष्णु शर्मा जब अपनी कार मारूति वैन से अपने गंतव्य की ओर जा रहे थे। तो बीत रास्ते में पुलिस ने उन्हें रोक लिया। पुलिसकर्मियों ने उनसे वाहन के दस्तावेज मांगे और उनकी जांच की। कुछ देर कागज, टटोलने के बाद, पुलिसकर्मियों ने विष्णु शर्मा का चालान बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी।

ऐसे में विष्णु शर्मा ने आपत्ती ली, तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें बताया कि, यह चालान कागजातों को लेकर नहीं है, यह तो हेलमेट न पहनने को लेकर बनाया जा रहा है। पुलिसकर्मियों ने उनका 200 रूपए का चालान बना दिया। इस तरह का चालान बनने के बाद से ही, विष्णु शर्मा कार चलाते समय हेलमेट पहनने लगे। कुछ लोग उन्हें देखकर हंसने लगते हैं तो कुछ आश्चर्य में पड़ जाते हैं। जब लोग उनसे इसका कारण पूछते हैं, तो पुलिस की सक्रियता देखकर वे भी डर जाते हैं जो कार चलाते हैं। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने इस मामले को लेकर जाचं किए जाने की बात कही है।

नोएडा में 8 बिल्डर हो सकते हैं गिरफ्तार

पुलिस अफसर ने अपनी जान पर खेलकर बचाई व्यक्ति की जान

ये पुलिस वाला जाता है गजब का गाना, चौंका देगा आपको