कोटा में महादेव की बारात के दौरान हुआ दर्दनाक हादसा, खतरे में पड़ी 14 बच्चों की जान
कोटा में महादेव की बारात के दौरान हुआ दर्दनाक हादसा, खतरे में पड़ी 14 बच्चों की जान
Share:

जयपुर: राजस्थान के कोटा शहर में महाशिवरात्रि (Maha Shivratri) के मौके पर निकाली जा रही शिव बारात (Kota Shiv Baraat) के समय बड़ी दुर्घटना हो गई. इस बीच करंट की चपेट में आने से तकरीबन 14 बच्चे झुलस गए. कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास दोपहर तकरीबन 12:30 बजे हुई घटना से हड़कंप का माहौल पैदा हो गया. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने तुरंत घायल बच्चों को ले जाकर एमबीबीएस अस्पताल (MBBS Hospital) में एडमिट करवाया गया है, जहां डॉक्टर्स उनका उपचार किया जा रहा है.

सकतपुर काली बस्ती में जुलूस के बीच जिस स्थान पर ये हादसा हुआ वहां हाईटेंशन बिजली लाइन के तार बहुत अधिक नीचे हैं. इसी कारण जब बच्चे करंट की चपेट में आए जो सड़क में एक गड्ढा भी हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिलहाल सभी बच्चों का हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है. ये सीधी तौर पर बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से हुआ है. उनकी लापरवाही की सजा मासूमों को मिल गई.

धमाके की आवाज सुन दौड़े लोग: सकतपुर में शिवरात्रि पर हाई टेंशन लाइन लाइन की चपेट में आने के उपरांत धमाका भी बहुत तेज हुआ, इससे आसपास की बस्ती के लोग भी मौके की ओर दौड़े और जख्मियों को अस्पताल पहुंचने में सहायता. बताया जा रहा है कि महाशिवरात्रि के मौके पर कोटा के सकतपुर की काली बस्ती में निकाली जा रही यात्रा के बीच लंबा पाइप इसमें झंडा लगा हुआ था उसको लेकर बच्चे चल रहे थे तभी अचानक पाइप हाई टेंशन लाइन से टच हो गया और करंट भी फेल गया. 

दो बच्चों की हालत अभी नाजुक: खबरों का कहना है कि हॉस्पिटल में दो बच्चों की हालत अभी नाजुक भी कही जा रही है. डॉक्टर्स की टीम निरंतर उनके ट्रीमेंट में लगी हुई है. उधर, हादसे की सूचना मिलते ही लोकसभा स्पीकर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला और ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर भी अस्पताल पहुंच गए और घटना पर दुख जताते हुए अधिकारियों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए. वहीं ऊर्जा मंत्री ने पूरे मामले की जांच के भी निर्देश दिए हैं. घटना के उपरांत विद्युत विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना भी किया है.

इस राशि के लोग आज सरकारी कर्मचारियों के काम से परेशान हो सकते हैं, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

इन राशियों के लोगों की बढ़ सकती है पारिवारिक परेशानियां आज इन राशि के लोगों की परेशानियां, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

इस राशि के लोग आज अनचाहे यात्रा या अनचाहे मेहमानों से परेशान रहेंगे, जानें अपना राशिफल..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -