'हमारे पूर्वजों ने हिंदुस्तान फतह किया था...', महमूद गजनवी की तारीफ करते मौलाना का वीडियो वायरल
'हमारे पूर्वजों ने हिंदुस्तान फतह किया था...', महमूद गजनवी की तारीफ करते मौलाना का वीडियो वायरल
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के सोमनाथ मंदिर को महमूद गजनवी की तरफ से बार-बार लूटे जाने का महिमामंडन करना एक मौलाना को भारी पड़ गया है. दरअसल, मंदिर के पीछे समुद्र तट पर एक मौलाना का सोमनाथ को 17 बार लूटने वाले महमूद गजनवी की प्रशंसा करता हुआ सेल्फी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मौलाना की खोज शुरू कर दी है.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी, सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद ट्रस्ट ने गिरसोमनाथ पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी है और पुलिस इस मौलाना को खोजने में जुट गई है. पुलिस ने आरोपी मौलाना के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है और तलाश जारी है. वीडियो में शख्स कहता नज़र आ रहा है कि, 'ये दरिया पाकिस्तान से भी जुड़ता है. ये वही सोमनाथ मंदिर है जिसे आप देख रहे हैं, जिसे महमूद गजनवी ने तबाह किया था. उसका इतिहास आप पढ़ते हैं. मुस्लिमों का जो इतिहास है, वो काफी उज्ज्वल इतिहास है. हमें किसी के सामने दबने या झुकने की ज़रूरत नहीं है. अलहमदुलिल्लाह हमारे पूर्वजों ने बड़े-बड़े कारनामे किए थे. हमें उन कारणों को खुद भी पढ़ना चाहिए और दूसरों को भी पढ़ाना-दिखाना चाहिए.'

बता दें कि गुजरात के वेरावल में स्थित सोमनाथ मंदिर का निर्माण खुद चंद्रदेव ने करवाया था. ऋगवेद, स्कंदपुराण और महाभारत में भी इस मंदिर की महिमा बताई गई है. अत्यंत वैभवशाली सोमनाथ मंदिर को इतिहास में इस्लामी आक्रमणकारियों द्वारा कई बार लूटा किया गया, किन्तु बार-बार पुनर्निर्माण कर सोमनाथ के अस्तित्व को मिटाने की कोशिश नाकाम हुई.

 

कोडक टीवी इंडिया आईओटी आधारित इंटेलिजेंट टीवी बनाने के लिए 300 करोड़ रुपये का करेगी निवेश

CIABC केंद्र से ब्रिटेन के आयात पर सीमा शुल्क को कम न करने के लिए कही ये बात

वेतनभोगियों पर पड़ी कोरोना की मार, महामारी के दौरान बंद हुए 71 लाख लोगों के PF अकाउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -