CIABC केंद्र से ब्रिटेन के आयात पर सीमा शुल्क को कम न करने के लिए कही ये बात
CIABC केंद्र से ब्रिटेन के आयात पर सीमा शुल्क को कम न करने के लिए कही ये बात
Share:

भारतीय मादक पेय कंपनियों (CIABC) के परिसंघ ने बेसिक सीमा शुल्क में कटौती की किसी भी योजना पर कड़ी आपत्ति जताई है। CIABC ने कहा है कि चूंकि आयात पहले से ही भारतीय बाजार पर हावी है, इसलिए मूल सीमा शुल्क में किसी भी तरह की कमी से मामले और बदतर होंगे और भारतीय उत्पादों को पूरी तरह से निचोड़ लेंगे। सीआईएबीसी के महानिदेशक विनोद गिरि ने कहा, "मादक पेय पदार्थों में व्यापार का संतुलन ब्रिटेन के पक्ष में अत्यधिक तिरछा है और बुनियादी सीमा शुल्क में किसी भी तरह की कमी से यह और खराब हो जाएगा।" 

CIABC विभिन्न हालिया बैठकों का हिस्सा रहा है जो वाणिज्य मंत्रालय यूके के साथ व्यापार वार्ता से पहले विभिन्न हितधारकों के साथ आयोजित करता रहा है। "भारत 1,300 करोड़ रुपये के आयात के मुकाबले ब्रिटेन में सालाना 5 करोड़ रुपये के मादक पेय का निर्यात करता है। ब्रिटेन को निर्यात भारत के मादक पेय पदार्थों के कुल निर्यात का केवल 0.2 प्रतिशत है, जबकि ब्रिटेन से आयात भारत के कुल आयात का 24 प्रतिशत है। 

गिरि ने कहा- अपने तर्क का समर्थन करने के लिए, CIABC ने कहा है कि शराब के प्रीमियम सेगमेंट में (दिल्ली में 1,000 रुपये प्रति 750 मिलीलीटर की लागत वाले उत्पाद) पूरी तरह से थोक में आयात किए गए उत्पादों और उत्पादों का आयात करते हैं और सिर्फ 98 प्रतिशत बिक्री के लिए भारत में खाते हैं। लघु ऋण 2 प्रतिशत बिक्री में वास्तविक भारतीय उत्पाद शामिल हैं। CIABC ने बताया है कि कुछ राज्य सरकारों द्वारा आयातित शराब को तरजीह देने से उच्च गुणवत्ता वाले भारतीय उत्पादों के विकास में अनुचित बाधा उत्पन्न हुई है।

वेतनभोगियों पर पड़ी कोरोना की मार, महामारी के दौरान बंद हुए 71 लाख लोगों के PF अकाउंट

केरल चुनाव: कांग्रेस सांसद सुधाकरन ने पार्टी की सूची को लेकर कही ये बात

छोटे भाई को थप्पड़ मारने पर बहन को हुआ अफ़सोस तो उठा लिया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -