शहर के इस कानून ने बढ़ाई आम लोगों की समस्यां, खुलेआम चोरी कर रहे बदमाश
शहर के इस कानून ने बढ़ाई आम लोगों की समस्यां, खुलेआम चोरी कर रहे बदमाश
Share:

कोरोना महामारी के चलते विश्व भर के लिए बीता डेढ़ वर्ष बहुत चुनौतियों से भरा रहा है मगर इस शहर को अलग स्तर की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। इस शहर की एक दिक्कत इतना विकराल रूप धारण कर चुकी है कि इस परेशानी के चलते ना सिर्फ स्थानीय लोगों को बल्कि यहां उपस्थित रिटेल स्टोर्स की भी स्थिति खराब हो चुकी हैं। अमेरिका का सैन फ्रैंसिस्को शहर यूं तो अपनी चकाचौंध के लिए जाना जाता है मगर बीते कुछ वक़्त से इस शहर के रिटेल स्टोर में चोरी की घटनाओं में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है। लोकप्रिय रिटेल स्टोर वॉलग्रीन्स के रिटेल स्टोर से चोरी के मामले इतने अधिक बढ़ चुके हैं कि इस कंपनी को यहां अपने 17 स्टोर बंद करने पड़े हैं। वॉलग्रीन्स स्टोर में चोरी की एक वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल भी हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति साइकिल पर सवार होकर ब्लैक पॉलिथीन में सामान को भर रहा है तथा वहां उपस्थित एक महिला और एक व्यक्ति इसकी वीडियो बना रहे हैं।

वही ये चोर सामान इकट्ठा करने के पश्चात् अपनी साइकिल पर निकल जाता है तथा वहां उपस्थित लोग कुछ नहीं कर पाते है। सैन फ्रैंसिस्को में स्थिति इतनी ख़राब हैं कि सीवीएस रिटेल कॉरपोरेशन ने अपने कर्मचारियों को कहा है कि वे चोरी करने आ रहे लोगों के बीच में ना आएं क्योंकि ये चोर अटैक कर उनके कर्मचारियों को चोट पहुंचा सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैन फ्रैंसिस्को बीते कुछ वक़्त में ऑर्गेनाइज्ड रिटेल क्राइम का केंद्र बन चुका है। हैरान करने वाली बात ये है कि कई चोरी करने वाले लोग इन स्टोर के आसपास ही चोरी किए गए सामान को बेच देते हैं। गौरतलब है कि रफ़्तार से बढ़ते इन मामलों के लिए कोरोना संकट के चलते बेरोजगारी में वृद्धि को जिम्मेदार माना जा रहा है हालांकि इसके अतिरिक्त एक कानून को भी बहुत लोग महत्वपूर्ण बता रहे हैं।

दरअसल, वर्ष 2014 में कैलिफॉर्निया में एक कानून पारित हुआ था जिसके अनुसार 950 डॉलर्स से कम दाम की चीजों की चोरी को तुच्छ अपराध की कैटेगरी में डाला जाएगा तथा इसे गंभीर अपराध के रूप में नहीं गिना जाएगा। कोरोना संकट में बढ़ती बेरोजगारी तथा इस लूपहोल का लाभ उठाते हुए कई लोग शॉप लिफ्टिंग को अंजाम दे रहे हैं।

बागवानी को बढ़ावा देने के लिए इजरायली प्रौद्योगिकियों का उपयोग करेगा उत्कृष्टता केंद्र

नेपाल में भारी बारिश के चलते बिहार में बाढ़ का खतरा, 11 जिलों में रेड अलर्ट

WTC Final Pitch report: जानिए कैसी है एजेस बाउल की पिच, जहाँ होना है महामुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -