सिंगापुर: पीएम के घर में बम होने की अफवाह फ़ैलाने वाला भारतीय मूल का शख्स गिरफ्तार

Jan 22 2019 02:04 PM
सिंगापुर: पीएम के घर में बम होने की अफवाह फ़ैलाने वाला भारतीय मूल का शख्स गिरफ्तार

सिंगापुर: भारतीय मूल के एक शख्स को सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली क्वान यू के आवास में बम होने की अफवाह फैलाने के जुर्म में चार महीने कैद की सजा सुनाई गई है. यह मामला 2004 का है. ''द न्यू पेपर'' में मंगलवार को प्रकाशित हुई एक खबर के अनुसार, गणेशन सिंगारावेल (61) को दूरसंचार अधिनियम के अंतर्गत दोषी करार दिया गया है. गणेशन ने 13 नवम्बर 2004 को शराब पीकर नशे में सार्वजनिक टेलीफोन बूथ से पुलिस को फोन पर पीएम ली क्वान यू के आवास के समीप बम होने की बात कही थी.

रूस: केर्च जलडमरूमध्य में दो पोतों में भड़की भीषण आग, 7 भारतीय नाविकों सहित 11 की मौत

सरकारी उप अभियोजक बेंजामिन सम्यनाथन ने सोमवार को कोर्ट से कहा है कि, ''आरोपी ने थाईलैंड दूतावास के समीप एक सार्वजनिक टेलीफोन बूथ से पुलिस को फोन किया था. फोन पर दिया गया यह संदेश स्पष्ट तौर पर झूठा था और आरोपी को भी इस बारे में जानकारी थी.'' उन्होंने कहा है कि, ''फोन आने के बाद पुलिस की एक पेट्रोलिंग टीम को गणेशन से पूछताछ करने और उसे गिरफ्तार करने के लिए पहुँचाया गया. लेकिन वह पूछताछ के दौरान भी बेतुकी बातें कर रहा था. इस बीच पीएम के घर के पास तैनात अधिकारियों से सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए गए.''

बलूचिस्तान : तेल से भरे ट्रक और यात्री बस के बीच जोरदार भिंड़त, 30 की मौत

गणेशन के विरुद्ध 16 नवम्बर 2004 को आरोप सिद्ध किए गए थे, लेकिन इसके दो महीने बाद ही वह सिंगापुर से फरार हो गया. उस समय वो जमानत पर था. गत वर्ष उसे अमेरिका से हिरासत में लिया गया था. उसने वहां अधिकारियों को बताया है कि वो सिंगापुर जाना चाहता है. इसके बाद 15 जुलाई को उसके सिंगापुर पहुंचते ही पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया.

खबरें और भी:-

 

भारतीय यात्रियों को न्यूजीलैंड ले जाने वाली नाव बीच समुद्र में लापता

हाथ से नहीं बल्कि नाक से करता है ये शख्स टाइपिंग

खतरनाक स्तर पर पहुंचा काबुल का वायु प्रदूषण, अस्पतालों में लगी मरीजों की भीड़